×

UP में फिर रेल हादसा, डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 8 डिब्बे बेपटरी

aman
By aman
Published on: 22 Aug 2017 9:30 PM GMT
UP में फिर रेल हादसा, डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 8 डिब्बे बेपटरी
X
UP में फिर रेल हादसा, डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 8 डिब्बे बेपटरी

इटावा: दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस (12225) के दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जानकारी के अनुसार, कैफियत एक्सप्रेस एक डंपर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई। यह हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ। दुर्घटना अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुई। प्रधान सचिव (गृह) अरविंद कुमार के मुताबिक इस दुर्घटना में इंजन सहित 8 डिब्बे बेपटरी हुए हैं। इस हादसे में 74 यात्री घायल हुए हैं जिनमें 4 की हालत गंभीर है।

इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए विशेष जानकारी मुहैया कराई जा रही है-:

0527 8222 603, 05278-222 603

SHG- 9794839010

LKO- 9794830975

LKO हेल्पलाइन नंबर- 0522- 2237677





अचानक ट्रैक पर आया डंपर

हादसे के शिकार डिब्बों में पांच एसी के, तीन जनरल कोच तथा दो स्लीपर के डिब्बे हैं। यह ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी। घायलों को औरैया के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना में बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। ट्रेन के ड्राइवर का कहना है कि 'अचानक एक डंपर रेल ट्रैक पर आ गया जिससे ये हादसा हुआ।'

राहत और बचाव कार्य जारी

रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उत्तर-मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। कानपुर से आईजी आलोक सिंह मौके पर रवाना हुए हैं। साथ ही करीब आधा दर्जन एम्बुलेंस को औरैया भेजा गया है।

यह भी पढ़ें .... हे प्रभु ! रेल हादसों से मौत का महीना बनता जा रहा आजादी वाला ‘अगस्त’

रेल आईजी: पहले से पलटा था डंपर

रेल आईजी आलोक सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि 'घटनास्थल को देखकर लग रहा है कि ट्रैक पर पहले से डंपर पलटा हुआ था। गुजर रही कैफियत एक्सप्रेस उससे टकरा गई , जो इस हादसे के रूप में सामने आई। यदि डंपर पहले से पलटा था तो इसकी सूचना संबंधित कर्मचारियों को पहले से दी जानी चाहिए थी।'

दर्जनों ट्रेन कैंसिल, कई डायवर्ट

इस रेल हादसे की वजह से दर्जनों ट्रेन कैंसिल हो गई है जबकि कईयों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं। पाटा-अल्छदा रुट की अप और डाउन लाइन पूरी तरह ठप्प है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

शनिवार को ही दुर्घटनाग्रस्त हुई थी उत्कल एक्सप्रेस

गौरतलब है कि शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई थी।



आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story