×

Kamal Nath News: मैं रिटायर होने वाला नहीं…चुनावी हार के बाद बोले कमलनाथ,जल्द होने वाली है नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए कांग्रेस विधायकों की बैठक

Kamal Nath News: भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से उठाए गए इस बड़े कदम के बाद अब सबकी निगाहें कांग्रेस में होने वाले बदलावों पर लगी हुई हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 14 Dec 2023 5:04 AM GMT
Kamal Nath News
X

Kamal Nath News  (photo: social media )

Kamal Nath News: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा के मुकाबले कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। मध्य प्रदेश की सत्ता पर कब्जा करने के बाद भाजपा ने बड़ा बदलाव करते हुए मोहन यादव की मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी की है जबकि राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से उठाए गए इस बड़े कदम के बाद अब सबकी निगाहें कांग्रेस में होने वाले बदलावों पर लगी हुई हैं।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैं अभी रिटायर होने वाला नहीं हूं। कमलनाथ ने अपने गढ़ छिंदवाड़ा में यह महत्वपूर्ण बयान दिया है। कमलनाथ का बयान सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि जल्द ही नेता प्रतिपक्ष चुने के लिए कांग्रेस विधायकों की बैठक होने वाली है।

आखिरी सांस तक लोगों के बीच सक्रिय रहूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि आखिरी सांस तक मैं आप लोगों के बीच काम करता रहूंगा। मैं अभी रिटायर होने वाला नहीं हूं। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार तो बन गई है मगर अब आप लोग देखिएगा की बिजली का बिल कितने का आता है। राज्य में बड़ी चुनावी हार के बाद भाजपा पर हमला बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भाजपा राज के दौरान भ्रष्टाचार इतना बढ़ चुका है कि कोई भी उद्योगपति यहां इंडस्ट्री नहीं लगाना चाहता। छिंदवाड़ा थोड़ा बहुत बचा हुआ है क्योंकि यहां पर लोग मेरे कारण गड़बड़ी से डरते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में एक करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार हैं और ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि इस दिशा में भाजपा सरकार की ओर से क्या कदम उठाया जाता है।

कांग्रेस विधायकों की जल्द होने वाली है बैठक

कमलनाथ के रिटायर न होने के बयान के बाद अब यह देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें क्या जिम्मेदारी सौंपी जाती है। राज्य में पार्टी के कुछ नेताओं की ओर से युवा और नए चेहरों को सामने लाने पर जोर दिया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष चुने के लिए कांग्रेस विधायकों की जल्द बैठक भी होने वाली है। इस बैठक पर भी सबकी निगाहें लगी हुई हैं।

सांसद बेटे ने की कमर कसने की अपील

कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने कार्यकर्ताओं से 2024 की सियासी जंग के लिए कमर कसने की अपील की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह संकल्प लेना चाहिए कि वे कमलनाथ से भी अधिक वोटो से मुझे जिताएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए अभी से ही क्षेत्र में सक्रिय होने की जरूरत है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई भरोसा नहीं है। वे समय से पहले भी लोकसभा का चुनाव करा सकते हैं। कमलनाथ के बेटे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भले ही हमें हार का सामना करना पड़ा हो मगर हम लोकसभा चुनाव में इस हार का बदला जरूर लेंगे।

भाजपा में बदलाव के बाद अब कांग्रेस पर निगाहें

राज्य विधानसभा के चुनाव में इस बार भाजपा के मुकाबले कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 163 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ 66 सीटों पर सिमट गई है। मध्य प्रदेश में बड़ी चुनावी जीत के बाद भाजपा ने बड़ा बदलाव करते हुए शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की कमान सौंपी है। ऐसे में अब सबकी निगाहें कांग्रेस में होने वाले बदलावों पर टिकी हुई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story