×

सीएम कमलनाथ के भतीजे की कंपनी पर छापे में 1,350 करोड़ की कर चोरी

आयकर विभाग ने हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स पर छापे और तलाशी के दौरान 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी पकड़ी है। यह कंपनी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे की है। यह सौर ऊर्जा क्षेत्र में काम करती है।

Rishi
Published on: 22 April 2019 5:23 PM GMT
सीएम कमलनाथ के भतीजे की कंपनी पर छापे में 1,350 करोड़ की कर चोरी
X

नई दिल्ली : आयकर विभाग ने हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स पर छापे और तलाशी के दौरान 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी पकड़ी है। यह कंपनी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे की है। यह सौर ऊर्जा क्षेत्र में काम करती है।

ये भी देखें : प्रसिद्ध हेयर ड्रेसर जावेद हबीब भाजपा में शामिल

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को कहा कि यह छापे इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर, भोपाल, इंदौर और गोवा में मारे गए। ये छापे आयकर (अन्वेषण) महानिदेशालय ने अहम और विश्वसनीय सूचना के आधार पर मारे हैं। यह सूचना कंपनी में बड़े पैमाने पर बिना हिसाब किताब वाली संपत्ति के संग्रह, उसे रखने और इधर- उधर करने से संबंधित थी।

हालांकि, सीबीडीटी ने अपने बयान में कंपनी का नाम नहीं लिया है।

सूत्रों के अनुसार छापे कमलनाथ के भतीजे राहुल पुरी की कंपनी हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पर सात अप्रैल को मारे गए।

ये भी देखें :विवादित बयान देने के मामले में प्रज्ञा के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश

सीबीडीटी ने कहा कि ये छापे विश्वसनीय सूचना के आधार पर मारे गये और इसमें 1,350 करोड़ रुपये से अधिक कर चोरी पकड़ी गई।

पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दौरान पूछताछ की जा चुकी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story