×

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: 13 लोग आरोपी, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने 13 लोगों को दोषी ठहराया और उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है। आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्‍या के आरोप लगाए गए हैं। इन दोनों पर हत्‍या का मुकदमा चलेगा

suman
Published on: 25 Dec 2019 6:21 AM GMT
कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: 13 लोग आरोपी, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
X

लखनऊ: कमलेश तिवारी हत्‍याकांड मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने 13 लोगों को दोषी ठहराया और उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है। आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्‍या के आरोप लगाए गए हैं। इन दोनों पर हत्‍या का मुकदमा चलेगा। अन्‍य आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की अन्‍य धारा के खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की 18 अक्‍ट्रबर 2019 को हत्‍या कर दी गई थी।

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड में उत्‍तर प्रदेश एटीएस (ATS) ने अक्‍टूबर में ही अशरफ और मोइनुद्दीन की फोटो जारी कर दी थीं। इसके बाद उनकी तलाश भी तेज कर दी गई थी। एटीएस ने इन दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

यह पढ़ें....सेना ने मार गिराए 80 आतंकी: रात भर चलती रही ताबड़तोड़ गोलियां, दहल गया पूरा देश

बता दें 18 अक्‍टूबर 2019 को कमलेश तिवारी की उनके घर में घुसकर हत्‍या कर दी गई थी। शुरुआत में इस हत्‍याकांड में पुलिस ने गुजरात से तीन और उत्‍तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। यूपी एटीएस ने अशरफ और मोइनुद्दीन को गुजरात-राजस्‍थान की सीमा से गिरफ्तार किया था। उस वक्‍त पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि दोनों हत्‍याकांड की घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे।

कमलेश हत्या में बड़ा खुलासा, तो रशीद नहीं है मुख्य आरोपी

इन्‍हें शामलाजी के पास से दबोचा गया था। कमलेश तिवरी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई थी। खबरों के अनुसार, हत्‍यारों ने कमलेश तिवारी पर 15 बार चाकुओं से वार किया था। इसके अलावा गला रेतने और गोली मारने का भी खुलासा हुआ था। कमलेश तिवारी के सीने और जबड़े पर चाकुओं से वार के साथ ही गला रेतने की बात भी सामने आई थी। इसे अलावा कमलेश तिवारी की पीठ पर भी चाकुओं से वार के निशान पाए गए थे।

यह पढ़ें....हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल में इन नेताओं की जगह तय, सीटों का बंटवारा होगा ऐसे…

suman

suman

Next Story