×

कनिका ने सांसदों को भी खतरे में डाला, अब संसद की कार्यवाही पर भी संशय

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना की शिकार होने के बाद चारो ओर हडकंप मच गया है। कनिका कपूर की पार्टी में शिरकत करने के बाद संसद भवन में कई सांसदों के साथ दुष्यंत सिंह के उठने-बैठने से दर बना हुआ है।

Ashiki
Published on: 21 March 2020 5:43 AM GMT
कनिका ने सांसदों को भी खतरे में डाला, अब संसद की कार्यवाही पर भी संशय
X

नई दिल्ली: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना की शिकार होने के बाद चारो ओर हडकंप मच गया है। कनिका कपूर की पार्टी में शिरकत करने के बाद संसद भवन में कई सांसदों के साथ दुष्यंत सिंह के उठने-बैठने से दर बना हुआ है। दरअसल आईसोलेशन में जाने से पूर्व दुष्यंत न सिर्फ राष्ट्रपति भवन गए, बल्कि संसद की कार्रवाई, स्थाई समिति की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा सेंट्रल हॉल में भी लंबा समय बिताया।

कई दिग्गज हुए 'सेल्फ आइसोलेट'-

उनके संपर्क में आने के कारण अनुप्रिया पटेल, संजय सिंह, डेरेक ओ'ब्रायन सहित करीब आधे दर्जन सांसद 'सेल्फ आइसोलेशन' में जा चुके हैं। खुद दुष्यंत भी अब आइसोलेशन में हैं। ऐसे हालात में अब संसद के मौजूदा सत्र को स्थगित करने की मांग उठने लगी है। अनुप्रिया पटेल ने आइसोलेशन में जाने से पहले कहा, 'मैं कल सांसद कनिमोझी जी के अवास पर एक भोजन कार्यक्रम में मौजूद थी। उस कार्यक्रम में सहयोगी सांसद दुष्यंत सिंह भी थे। सावधानी के तौर पर मैं सेल्फ आइसोलेशन में जा रही हूं। इस दौरान मैं सरकार द्वारा आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करुंगी।'

सत्र की कार्यवाही पर माथापच्ची-

वहीँ सूत्रों के मुताबिक पार्टी के दौरान कनिका के संपर्क में आए सांसद दुष्यंत सिंह की कोरोना जांच की रिपोर्ट पर ही संसद सत्र का चलना निर्भर करेगा। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो फिर संसद सत्र निर्धारित तीन अप्रैल तक चल सकती है, नहीं तो सत्र को समय से पहले खत्म किया जा सकता है। इसकी वजह से सांसदों को भी कोरोना की चपेट में आने का खतरा दिख रहा है।

दरअसल, लखनऊ में 15 मार्च को कनिका कपूर की पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह शामिल हुए थे। शुक्रवार को कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद से वसुंधरा और दुष्यंत सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं। साथ ही 15 मार्च की इस पार्टी में शिरकत करने के अगले दिन 16 मार्च को दुष्यंत सिंह संसद भवन पहुंचे थे और उन्होंने कार्यवाही में हिस्सा लिया था।

राजस्थान के 96 सांसदों से मिले थे दुष्यंत सिंह-

इसके बाद 18 मार्च की सुबह राष्ट्रपति भवन में आयोजित ब्रेकफास्ट पार्टी में वह उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुल 96 सांसदों के साथ हिस्सा लिए थे। दुष्यंत के कनिका कपूर की पार्टी में जाने और फिर एहतियातन आइसोलेशन में चले जाने के बाद 96 सांसदों में हड़कंप मचा है। दुष्यंत ने संसद में स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में हिस्सा लेने के साथ कई अन्य सांसदों के साथ भी मेलमिलाप किया था। ऐसे में संपर्क में आए सांसदों को डर है कि कहीं कनिका की वजह से दुष्यंत संक्रमित हुए तो फिर वह भी चपेट में आ सकते हैं। ऐसे सांसद कोरोना का टेस्ट कराने की तैयारी कर रहे हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story