×

कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, PM से पूछे ये बड़े सवाल

देश में पूरी तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे निपटने में सरकार पूरी तरह सफल नही हो पा रही है। कोरोना के प्रकोप के बीच एक चीज खास है कि केंद्र सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में 1 साल पूरा करने में सफल रही है।

suman
Published on: 2 Jun 2020 5:28 AM GMT
कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, PM से पूछे ये बड़े सवाल
X

नई दिल्ली : देश में पूरी तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे निपटने में सरकार पूरी तरह सफल नही हो पा रही है। कोरोना के प्रकोप के बीच एक चीज खास है कि केंद्र सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में 1 साल पूरा करने में सफल रही है।

इस दौरान सरकार के कार्यकाल और नीतियों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। कोरोना की वजह से सरकार ने इसे सादगी से ही मनाया। कोई जश्न नहीं हुआ। लेकिन सरकार की तरफ से सोशल मीडिया पर काम का बखान जारी है।

यह पढ़ें...वैज्ञानिकों की बड़ी चेतावनी: मानसून के दौरान बढ़ेंगे कोरोना केस, इन बीमारियों की भी आशंका

कांग्रेस का निशाना

इस पर अब कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसा है। कपिल सिब्बल ने लिखा है कि 6 साल में परिवर्तन हुआ है, लेकिन मूडी ने जीडीपी की रैंकिंग को डाउनग्रेड कर दिया है। कांग्रेस नेता ने पूछा कि मोदी जी कहां गए?

कांग्रेस नेता ने ट्वीट में कई तरह के मुद्दे बताए, जिनमें सरकार और देश के मुद्दों को अलग-अलग रखा गया। कपिल सिब्बल ने लिखा- एक तरफ देश में गरीबी, शिक्षा को रखा, तो सरकार के मुद्दों में लव जिहाद और घर वापसी को रखा।



यह पढ़ें...यहां 5 महीने से नहीं आ रही बिजली, लेकिन आ रहा बिल, ग्रामीणों में आक्रोश

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर सरकार की ओर से उपलब्धियां बताई जा रही हैं। इनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट, तीन तलाक बिल, राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होना समेत कई बड़े मसलों को गिनाया जा रहा है।

लेकिन कांग्रेस ने सरकार को हर मोर्चे खासकर आर्थिक मोर्चे पर विफल बताया है। पिछले दिनों आए आंकड़ों के हिसाब से भारत की जीडीपी एक दशक के सबसे निचले स्तर पर है। मूडीज ने भी भारत की सॉवरेन रेटिंग घटाई है और जीडीपी( GDP) में 4% गिरावट की चेतावनी दी है। काग्रेस ने कहा है कि स्थिति अभी ऐसी है तो आने वाले समय में और भी भयावह होगी।

suman

suman

Next Story