×

मुसलमान का दान: बनेगा विशाल हनुमान मंदिर, उठाया इतना बड़ा कदम

क मुस्लिम शख्स ने बड़े हनुमान मंदिर के लिए अपनी करोड़ो की जमीन दान में दे दी। बेंगलुरु के काडूगोड़ी क्षेत्र में 65 साल के एचएमजी बाशा नाम के शख्स रहते हैं।

Shivani
Published on: 9 Dec 2020 9:22 AM GMT
मुसलमान का दान: बनेगा विशाल हनुमान मंदिर, उठाया इतना बड़ा कदम
X

बेंगलुरु: भारत एक धर्म निरपेक्ष राज्य है। यहां के धर्मों के लोग एक साथ प्रेम और भाई चारे के साथ रहते हैं। उनके इसी सामाजिक सद्भावना के कई उदाहरण समय समय पर देखने की भी मिलते हैं। इसी कड़ी में कर्नाटक में भी आया ही एक नजर देखने को मिला, जहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने छोटे से हनुमान मंदिर को बड़ा बनवाने के लिए अपनी जमीन तक दान कर दी।

बड़े हनुमान मंदिर के निर्माण के लिए दान की करोड़ों की जमीन

मामला कर्नाटक के बेंगलुरु का है, यहां रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने बड़े हनुमान मंदिर के लिए अपनी करोड़ो की जमीन दान में दे दी। बेंगलुरु के काडूगोड़ी क्षेत्र में 65 साल के एचएमजी बाशा नाम के शख्स रहते हैं। वह कार्गो का कारोबार करते हैं। वहीं मायलापुरा इलाके में बाशा की करीब 3 एकड़ जमींन है। इस जमीन की कीमत करोड़ो में हैं।

ये भी पढ़ेंः देश में रहस्यमयी बीमारी की दस्तक: खून में मिली ये चीजें, अब तक इतने संक्रमित

मुस्लिम व्यक्ति ने किया मन्दिर के लिए दान

बाशा की जमीन के बगल में ही एक छोटा सा प्राचीन हनुमान मंदिर है। इस मंदिर में रोजाना बड़ी संख्‍या में भक्‍त आकर भगवान हनुमान की पूजा करते हैं। हालंकि मंदिर छोटा होने के कारण लोगों को पूजा में परेशानी होती है। मंदिर के विस्तार की योजना भी बनाई गयी, लेकिन मंदिर कमेटी के पास इतनी जमीन ही नहीं थी कि उसे बड़ा बनवाया जा सके।

karnataka bengaluru muslim-man-donates-Land Worth crore for-hanuman-temple

छोटे हनुमान मंदिर में लगता था भक्तों का तांता

बाशा इन परेशानियों को देख रहे थे। चूंकि वे मुस्लिम हैं, इसलिए मंदिर कमेटी के लोग भी उनसे मंदिर के विस्तार की बात करने में झिझक रहे लेकिन भाशा ने जब एक दिन भक्तों को वहां पूजा करते देखा और पाया कि इतनी कम जगह में भक्तों की भीड़ किस परेशानी से पूजा कर रही है। इस पर उन्होंने खुद आगे आकर मंदिर कमेटी के लोगों से बात की और अपनी जमीन स्वेच्छा से मंदिर निर्माण के लिए दान देने की बात कहीं। बाशा की नेकी और दरियादिली के सामने उन्हें अपनी करोड़ो की जमीन की कीमत भी बड़ी न लगी। अब भक्त भी खुश हैं कि पूजा के लिए और भगवान के लिए बड़े मंदिर का निर्माण वहां हो सकेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story