”कर्नाटक में सियासी संकट BJP की साजिश, गिराना चाहती है कांग्रेस-JDS की सरकार”

कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरुद्वारे में एक बैठक की। जानकारी के मुताबिक इस अहम बैठक में 10-15 नेता ही मौजूद रहे। बैठक से बाहर आने के बाद कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर कर्नाटक सरकार गिराने का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरुद्वारे में एक बैठक की। जानकारी के मुताबिक इस अहम बैठक में 10-15 नेता ही मौजूद रहे। बैठक से बाहर आने के बाद कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर कर्नाटक सरकार गिराने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें…ईशा गुप्ता ने बयां किया दर्द, कहा- ऐसे घूर रहा था जैसे कर देगा रेप, जानिए वो है कौन

सुरजेवाला ने कहा, ‘बीजेपी कर्नाटक की सरकार गिराना चाहती है। बीजेपी को कांग्रेस-जेडीएस की जीत हजम नहीं हो रही है। विधायकों को पैसा का लालच दिया जा रहा है। हम बीजेपी की साजिश की निंदा करते हैं।’ उन्होंने कहा कि मोदी देश में खरीद फरोख्त की राजनीति के प्रतीक के रूप में उभरे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि लोकतंत्र को बाजार बनाकर खरीद-फरोख्‍त की कोशिश की जा रही है। धन, बल, भय और प्रलोभन के माध्‍यम से चुनी गई प्रजातांत्रिक सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। कर्नाटक में जिस दिन से कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनी है उसी दिन से बीजेपी को बर्दाश्‍त नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें…रायबरेली में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका

पहले खबरे आई थीं कि यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। हालांकि सुरजेवाला ने इससे इंकार किया। उन्‍होंने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस मुखिया पर चर्चा नहीं हुई. केवल कर्नाटक में गहराए राजनीतिक संकट पर बातचीत हुई। वहां की राजनीतिक स्थिति को संभालने के लिए सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक भेजने पर सहमति बनी है।