×

Karnataka Election 2023: बजरंग दल पर बैन को लेकर गरमाई राजनीति, बीजेपी नेता ईश्वरप्पा ने जलाया कांग्रेस का घोषणा पत्र

Karnataka Election 2023: गुरूवार को उन्होंने गुलबर्गा में कांग्रेस मेनिफेस्टो की प्रतियों को आगे के हवाले करते हुए विपक्षी दल पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 May 2023 12:13 PM GMT
Karnataka Election 2023: बजरंग दल पर बैन को लेकर गरमाई राजनीति, बीजेपी नेता ईश्वरप्पा ने जलाया कांग्रेस का घोषणा पत्र
X
Karnataka Election 2023 (photo: social media )

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर खूब सियासी गहमागहमी है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र में सत्ता में आने के बाद बजरंग दल को बैन करने के ऐलान के साथ ही राज्य की राजनीति में उबाल आ गया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने इसका तीखा विरोध किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के तमाम नेता इसे लेकर कांग्रेस पर हमलावर हैं।

इस बीच कद्दावर भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम केएस ईशवरप्पा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की प्रतियां जलाई हैं। गुरूवार को उन्होंने गुलबर्गा में कांग्रेस मेनिफेस्टो की प्रतियों को आगे के हवाले करते हुए विपक्षी दल पर जमकर निशाना साधा। ईशवरप्पा ने बजरंग दल की तुलना प्रतिबंधित कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से किए जाने को भी गलत बताया है।

ईशवरप्पा नहीं लड़ रहे चुनाव

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर मुश्किलों से घिरे रहने वाले केएस ईशवरप्पा कर्नाटक में बीजेपी के सबसे बुजुर्ग और कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसी विवाद की वजह से 75 वर्षीय बीजेपी नेता का इस बार टिकट भी कट गया। हालांकि, उन्होंने अन्य नेताओं की तरह बगावत करने से परहेज किया और खुद ही चुनावी राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया।

बजरंग दल पर बैन को लेकर गरमाई राजनीति

कांग्रेस द्वारा सत्ता में आने पर बजरंग दल को बैन करने और उसकी तुलना पीएफआई से करने के बाद से राजनीति गरमाई हुई है। ये मुद्दा न केवल चुनावी राज्य कर्नाटक में हावी हो गया है बल्कि मध्य प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों में भी इसे लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस ने पहले भगवान श्री राम को ताले में बंद किया, अब वे बजरंग बली को कैद करना चाहते हैं।

बुधवार को मूडबिद्री में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से छह बार बजरंग बली के जयकारे लगवाए। उन्होंने कहा कि जब पोलिंथ बूथ में बटन दबाओ तो जय बजरंगबली बोल कर इन्हें यानी कांग्रेस पार्टी को सजा देना।

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव ?

कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में सभी 224 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं, नतीजे 13 मई को आएंगे। इस दक्षिणी राज्य में जीत को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में जोर आजमाइश चल रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story