×

Karnataka: मकान के अंदर से मिले पांच कंकाल, चार साल से एकांत जीवन जी रहा था परिवार

Karnataka: पांचों एक ही परिवार के सदस्य के बताए जा रहे हैं। शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला कि परिवार लंबे समय से अलग-थलग रह रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Dec 2023 7:45 AM GMT
Karnataka Five skeletons found
X

Karnataka Five skeletons found   (photo: social media )

Karnataka: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक जर्जर मकान के अंदर से पांच लोगों के कंकाल बरामद किए गए हैं। पांचों एक ही परिवार के सदस्य के बताए जा रहे हैं। शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला कि परिवार लंबे समय से अलग-थलग रह रहा था। पड़ोसियों और रिश्तेदारों से उनका बिल्कुल संपर्क नहीं था। परिवार से बाहर के किसी भी शख्स को अंदर एंट्री नहीं दी जाती थी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को मकान के एक कमरे से चार कंकाल (दो बिस्तर और दो फर्श) पर मिले, जबकि एक अन्य कंकाल दूसरे कमरे में मिला। पुलिस ने पूरे मकान को सील कर दिया है। आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। मौके से सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम और सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर्स (एसओसीओ) को बुलाया गया है।

2019 में आखिरी बार दिखे थे परिवार के सदस्य

पड़ोसियों ने परिवार के सदस्य को आखिरी बार 2019 के जुलाई माह में देखा था। उसके बाद किसी ने इन्हें नहीं देखा। कुछ स्थानीय लोगों ने सुबह की सैर के दौरान घर का मुख्य द्वार जो कि लकड़ी बना हुआ है, उसे टूटा हुआ देखा था लेकिन किसी ने इसकी खबर पुलिस को नहीं दी। पुलिस को घर में तोड़फोड़ होने के संकेत भी मिले हैं। इसलिए लूटपाट के इरादे से की गई हत्या के एंगल से भी मामले को देखा जा रहा है।

रिश्तेदारों ने क्या बताया

पुलिस ने मकान में रह रहे परिवार के रिश्तेदारों से जब उनके बारे में बातचीत की तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। उन्होंने बताया कि परिवार ने सभी रिश्तेदारों से संबंध तोड़ लिए थे। सभी जगह से आना-जाना और बातचीत सबकुछ बंद कर दिया था। परिवार के सदस्य किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे थे। काफी समय से वे एकांत जीवन जी रहे थे।

पड़ोसियों और रिश्तेदारों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस का कहना है कि घर से मिले कंकाल एक 80 साल के कपल उनके बड़े बेटे, बेटी और पोते के होने का संदेह है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मृतकों की पहचान की पुष्टि फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी। पुलिस अपनी तरफ से मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story