×

BS Yediyurappa: CID के समक्ष पेश हुए येदियुरप्पा, हाईकोर्ट ने दिया था आदेश

BS Yediyurappa: नाबालिग के लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज पॉक्सो एक्ट के मुकदमे में आज बी एस येदियुरप्पा सीआईडी के समक्ष पेश होंगे।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 17 Jun 2024 5:19 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 9:21 AM GMT)
India News
X

BS Yediyurappa (Pic: Social Media)

CID Notice to BS Yediyurappa: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा आज सीआईडी के समक्ष पेश हुए। येदियुरप्पा पर नाबालिग युवती ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा नाबालिग की मां ने दर्ज कराया है। बंगलूरु की एक अदालत ने इस मामले में येदियुरप्पा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। वारंट जारी होने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने 17 जून यानी आज सोमवार को सीआईडी के समक्ष पेश होने की बात कही थी। हालांकि इस आरोप को बीजेपी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ षडयंत्र बता रही है।

इस मामले में होगी पेशी

आपराधिक जांच विभाग (CID) ​​की स्पेशल जांच टीम ने येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की थी। पिछले सप्ताह भी सीआईडी ने येदियुरप्पा को पूछताछ के लिए बुलाया था मगर वो नहीं आए। जिसके बाद जल्द कार्रवाई करने के लिए सीआईडी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट का रुख किया। येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज शिकायत के अनुसार एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आरोप है कि येदियुरप्पा ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। मामले में नाबालिग की मां ने POCSO अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न) के तहत शिकायत दर्ज कराई है। बीते शुक्रवार 14 जून को कर्नाटक हाई कोर्ट ने POCSO मामले में गिरफ्तारी होने से रोक दी। साथ ही सीआईडी के समक्ष पेश होने का आदेश दिया। इसी मामले में आज सीआईडी के समक्ष येदियुरप्पा पेश हुए।

येदियुरप्पा ने आरोपों को बताया गलत

हालंकि बीजेपी और येदियुरप्पा ने आरोपों को उनके खिलाफ षडयंत्र बताया है। आरोपों से इनकार करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि वह कानूनी तौर इससे लड़ेंगे। उन्होंने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत और FIR रद्द करने के लिए दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं। एक बयान में येदियुरप्पा ने कहा कि अनावश्यक रूप से कुछ लोगों ने भ्रम पैदा करने की कोशिश की है। मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता, हर कोई सच्चाई जानता है। इस साजिश के पीछे शामिल लोगों को जनता सबक सिखाएगी।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story