×

Karnataka: पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने भरा 68 हजार रुपये का जुर्माना, दिवाली में बिजली चोरी करने का लगा था आरोप

Karnataka News: पूर्व मुख्यमंत्री जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी पर दिवाली के दिन बिजली चोरी करने का आरोप है। इस मामले को लेकर उनपर बिजली विभाग की ओर से एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Nov 2023 4:41 AM GMT
Karnataka Former CM Kumaraswamy
X

Karnataka Former CM Kumaraswamy  (photo: social media )

Karnataka News: कर्नाटक की राजनीति इन दिनों एकबार फिर से गरमाई हुई है। कैश फॉर पोस्टिंग विवाद को लेकर मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया विपक्षी जेडीएस और बीजेपी के निशाने पर हैं। तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी पर दिवाली के दिन बिजली चोरी करने का आरोप है। इस मामले को लेकर उनपर बिजली विभाग की ओर से एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। अब खबर मिली है कि कुमारस्वामी ने 68 हजार 526 रूपये का जुर्माना भर दिया है।

दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर बेंगलुरू स्थित पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के घर का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। जिसमें एक पोल से तार की मदद से बिजली उनके मकान तक खींची गई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद बिजली विभाग के इंजीनियर जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने विद्युत चोरी को सही पाया। इसके बाद जेडीएस नेता के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर लिया गया।

कुमारस्वामी ने बिजली चोरी के आरोप पर दी सफाई

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जुर्माने की रकम अदा करने के बाद बिजली चोरी के आरोप पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके स्टाफ ने जिस टेक्नीशियन को लाइटिंग के लिए हायर किया था, उसने टेस्टिंग के लिए लगाया गया तार उनके घर के सामने लगे बिजली के खंभे से जोड़ दिया था, जिसके बार में उन्हें पता नहीं चला था। मुझे जैसे ही इसका पता चला मैंने फौरन अपने स्टॉफ को बिजली के खंभे से तार काटने को कहा। साथ ही उन्होंने जुर्माने की रकम को गलत और बहुत ज्यादा बताया।

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष ने बिजली विभाग की ओर से विद्युत चोरों को लेकर उनके विरूद्ध जो एफआईआर दर्ज कराई गई, उसमें भी उन्होंने खामियां बताईं। उन्होंने कहा कि एफआईआर में लिखा है कि बेसकॉमक के असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने मुझे बिजली चोरी करते हुए देखा था, लेकिन हकीकत इसके उलट है। क्योंकि उस दिन मैं बेंगलुरू वाले घर पर था ही नहीं। मैं बिदादी, रामनगर जिले वाले घर पर था।


Karnataka: कर्नाटक में सूखे की समस्या को लेकर तनातनी बढ़ी, कांग्रेस ने बोला हमला, पीएम मोदी और सहयोगी मंत्रियों पर लगाया बड़ा आरोप

बिजली चोर के पोस्टर पर जताई नाराजगी

बिजली चोरी के आरोप लगते ही कांग्रेस जेडीएस पर हमलावर हो गई। बेंगलुरू स्थित जेडीएस के कार्यालय के बाहर और कई अन्य जगहों पर कुमारस्वामी को ‘बिजली चोर’ बताते हुए कई पोस्टर चिपकाए गए। जेडीएस नेताओं ने इसके पीछे कांग्रेस के लोगों को जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने अब इन पोस्टरों को हटा दिया है और इस मामले को लेकर दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ हो रही है। पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने इस प्रकरण पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें राजनीतिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

कुमारस्वामी के आरोप पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस.सिद्धारमैया ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर वे बिजली चोरी में शामिल नहीं थे, तो उन्होंने आखिर जुर्माना क्यों भरा। उन्होंने फाइन भरकर साबित कर दिया कि वे बिजली चोरी में शामिल थे।


Karnataka: कर्नाटक में सीएम पद को लेकर कांग्रेस में घमासान, खड़गे के बेटे प्रियांक ने भी ठोका दावा, सिद्धारमैया के बयान पर शुरू हुई बहस

दरअसल, इन दिनों ट्वीटर अब एक्स पर कुमारस्वामी और सिद्धारमैया के बीच कैश फॉर पोस्टिंग को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। जेडीएस नेता ने मुख्यमंत्री के बेटे यतींद्र पर पैसे लेकर सरकारी अधिकारियों की पोस्टिंग कराने का आरोप लगाया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story