×

Karnataka: पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ता को सरेआम जड़ा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

Karnataka: वीडियो सामने आने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एकबार फिर विवादों में हैं। वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी इस हरकत के लिए सिद्धारमैया की आलोचना की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 March 2023 11:04 AM GMT (Updated on: 25 March 2023 12:12 PM GMT)
Karnataka: पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ता को सरेआम जड़ा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल
X
former cm Siddaramaiah (photo: social media )

Karnataka: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गहमागहमी तेज है। अप्रैल-मई में होने जा रहे चुनाव को लेकर राजनीतिक तापमान चढ़ा हुआ है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष एस सिद्धारमैया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक कांग्रेस कार्यकर्ता तो थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एकबार फिर विवादों में हैं। वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी इस हरकत के लिए सिद्धारमैया की आलोचना की है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग पर सिद्धारमैया ने खोया आपा

दरअसल, विधानसभा चुनाव के कारण इन दिनों बेंगलुरू स्थित पूर्व सीएम सिद्धारमैया के आवास के बाहर समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ रहती है। राज्य के विभिन्न हिस्सों से नेता और उनके समर्थक टिकट के लिए यहां पहुंचते हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को हरिहर विधानसभा से विधायक एस रामप्पा के समर्थक कांग्रेस नेता के आवास पर जुटे थे। सिद्धारमैया जैसे ही अपने घर से बाहर कहीं जाने के लिए निकले, उन्हें विधायक के समर्थकों की भीड़ ने घेर लिया।

समर्थक अपने नेता को फिर से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने की मांग कर रहे थे। इसी पर पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना आपा खो दिया और वहां मौजूद एक शख्स को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद वो अपनी गाड़ी में बैठकर कहीं निकल गए। दिलचस्प बात ये है कि थप्पड़ खाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता को सिद्धारमैया के इस व्यवहार को लेकर कोई शिकायत नहीं है।

बीजेपी ने सिद्धारमैया की निंदा की

भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया की इस व्यवहार की निंदा की है। पार्टी ने अपने आधिकारकि ट्विटर हैंडल से भी घटना का वीडियो ट्वीट किया है।

पहले भी समर्थक पर हाथ उठा चुके हैं सिद्धारमैया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से इस पद के प्रबल दावेदार माने जाने वाले सिद्धारमैया के हाथ पहले भी समर्थकों पर उठते रहे हैं। साल 2019 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब मैसूर एयरपोर्ट पर सिद्धारमैया ने सरेआम अपने एक समर्थक को थप्पड़ रसीद कर दिया था। दरअसल, जब वो मीडिया को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान उनका समर्थक उनकी फोन पर किसी से बात करवाना चाहता था। इसी बात पर कांग्रेस नेता भड़क गए और एक चांटा जड़ दिया।

2019 में मैसूर में स्थानीय लोगों से बात करने के दौरान सिद्धारमैया उस दौरान अपना आपा खो बैठे थे, जब उनके कार्यक्रम में आई एक महिला ने उनके विधायक बेटे के काम के बारे में पूछ दिया। पूर्व सीएम इतना गुस्सा हुए कि वो महिला से मारपीट करने पर उतारू हो गए। घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था और सिद्धारमैया की भारी फजीहत हुई थी।

वरूणा से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। राज्य में कुल 224 सीटें हैं, जिनमें से 124 सीटों के लिए पार्टी द्वारा शनिवार को प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। इनमें सबसे बड़ा नाम है पूर्व सीएम सिद्धारमैया और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार का। सिद्धारमैया जहां अपनी परंपरागत वरूणा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे, वहीं डीके शिवकुमार कनकपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story