×

कर्नाटक के पूर्व CM एसएम कृष्णा ने छोड़ी कांग्रेस, कहा-पार्टी को नेताओं की नहीं बल्कि मैनेजर्स की जरूरत है

कर्नाटक के पूर्व सीएम और यूपीए सरकार में फॉरेन मिनिस्टर रहे एसएम कृष्णा ने कांग्रेस छोड़ दी है। रविवार को कृष्णा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्होंने इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया है। पार्टी से नाराज दिख रहे कृष्णा ने कहा- कांग्रेस को अब जनता से जुड़े नेताओं की नहीं बल्कि मैनेजर्स की जरूरत है जो सिचुएशन को हैंडल कर सकें। हालांकि, उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

priyankajoshi
Published on: 29 Jan 2017 12:46 PM GMT
कर्नाटक के पूर्व CM एसएम कृष्णा ने छोड़ी कांग्रेस, कहा-पार्टी को नेताओं की नहीं बल्कि मैनेजर्स की जरूरत है
X

बेंगलुरू : कर्नाटक के पूर्व सीएम और यूपीए सरकार में फॉरेन मिनिस्टर रहे एसएम कृष्णा ने कांग्रेस छोड़ी। रविवार को कृष्णा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्होंने इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया है।

पार्टी से नाराज दिख रहे कृष्णा ने कहा कि कांग्रेस को अब जनता से जुड़े नेताओं की नहीं बल्कि मैनेजर्स की जरूरत है जो सिचुएशन को हैंडल कर सकें। हालांकि, उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

क्या कहा कर्नाटक के पूर्व सीएम ने?

कर्नाटक के पूर्व सीएम ने कहा- मेरा फैसला सेल्फ रिस्पेक्ट और खुद के गौरव से जुड़ा है। और इस पर फिर से विचार नहीं करूंगा। मैंने दुखी होकर ये डिसीजन लिया है। मैं 46 साल तक पार्टी से जुड़ा रहा लेकिन अब मेरे लिए यहां रहना सम्मान की बात नहीं है। कृष्णा दो साल से पार्टी में किनारे कर दिए गए थे।

क्या थी असली वजह?

-न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने बताया कि पार्टी से किनारा कर दिए जाने के कारण ही उन्होंने छोड़ने का फैसला लिया।

-कृष्णा 1968 में पहली बार सांसद बने थे।

-वह इंदिरा गांधी और राजीव गांधी दोनों के साथ काम कर चुके हैं।

-साल 1999 में उन्होंने कांग्रेस को कर्नाटक में जीत दिलाई और फिर 2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे। -कृष्णा महाराष्ट्र के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

कांग्रेस में कन्फ्यूजन

-कृष्णा से जब यह पूछा गया कि क्या उन्होंने सोनिया और राहुल को फैसले की जानकारी दी है? तो कृष्णा बोले- मैं सीनियर लीडर हूं, सीधे प्रेसिडेंट से बात करता हूं। वाइस प्रेसिडेंट या जनरल सेक्रेटरी से नहीं।

-उन्होंने कहा- मैंने अच्छा और बुरा वक्त देखा है। लेकिन इस वक्त कांग्रेस अभी कन्फ्यूजन की स्थिति में है।

-पार्टी के वरिष्ठ नेता को किनारे कर दिया गया है, जो ठीक नहीं है। पार्टी को ये पता ही नहीं है कि उसे जनता से जुड़े नेताओं की जरूरत है या मैनेजर्स की।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story