खतरे में पुजारी! भूमि पूजन का मुहूर्त निकालना पड़ा भारी, मिली धमकी

कर्नाटक के बेलागवी में पुजारी विजयेंद्र को जान से मारने की धमकी मिली है। विजयेंद्र ने राम मंदिर के भूमि पुजन का मुहूर्त निकाला था।

karnataka Priest threaten for ram mandir bhumi pujan muhurat

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाली भूमि पूजन का मुहर्त रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े पुजारी विजयेंद्र ने बताया। 5 अगस्त को भूमि पूजन और शिलान्यास का कई लोग शुभ मुहूर्त न मान कर विरोध कर रहे हैं लेकिन अब मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है।

भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी

कर्नाटक के बेलागवी में पुजारी विजयेंद्र को जान से मारने की धमकी मिली है। इसकी शिकायत पर बेलगावी पुलिस को दी गयी। पुलिस ने बताया कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली। मामले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

पुजारी ने कर्नाटक के बेलागवी में दर्ज कराया केस

दरअसल, पुजारी विजयेंद्र पिछले रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े थे और इस साल फरवरी में मंदिर निर्माण के आयोजकों ने उनसे भूमिपूजन का मुहूर्त निकालने के लिए संपर्क किया था। इस दौरान विजयेंद्र ने मुहूर्त के लिए चार तारीखें निकाली थीं। उन्होंने 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त को भूमि पूजन का शुभ समय बताया था। ये सभी तारीख हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं।

ये भी पढ़ेंः PM के स्वागत के लिए अयोध्या तैयार, सुरक्षा के लिए किये गए ये विशेष इंतजाम

धमकी देने वाले ने मुहूर्त निकालने पर जताई नाराजगी

इसके बाद विजेंद्र को फोन पर धमकी मिली, जिसमे कहा गया, ‘आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं?’ विजेंद्र ने धमकी देने वाले शख्स को बताया कि आयोजकों ने उनसे मुहूर्त निकालने का आग्रह किया था। पुजारी ने इस आग्रह को मान लिया। विजेंद्र ने कहा कि एक गुरु के तौर पर मैंने अपना फर्ज निभाया। फोन करने वाले से नाम पूछा, तो उसने नाम भी नहीं बताया।

पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों की तैनात

शिकायत के बाद धमकी भरे फोन को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बता दें कि पुजारी ने मुहूर्त तो निकाला है लेकिन कोरोना के चलते वे भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App