×

'पद्मावत' कांड : करणी सेना ने प्रसून जोशी के फैसले का स्वागत किया

Rishi
Published on: 27 Jan 2018 11:35 AM GMT
पद्मावत कांड : करणी सेना ने प्रसून जोशी के फैसले का स्वागत किया
X

जयपुर : श्री राजपूत करणी सेना ने शनिवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी के जयपुर साहित्य उत्सव में शामिल नहीं होने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि जोशी शायद 'पद्मावत' को मंजूरी देकर राजपूतों की भावनाओं को आहत करने की अपनी गलती पर पछता रहे हैं।

संगठन के प्रवक्ता विजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि जोशी ने करणी सेना के आग्रह का सम्मान करते हुए अपना दौरा रद्द कर दिया।

उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है उन्हें अपनी गलती पर पछतावा है कि कैसे उन्होंने राजपूतों की भावनाओं को आहत किया है। लगता है कि गलती का एहसास होने पर वह उसकी भरपाई की कोशिश कर रहे हैं।"

ये भी देखें : Prasoon Joshi bows to Karni Sena, to skip Jaipur Literature Festival

विजेंद्र सिंह का बयान जी जयपुर साहित्य उत्सव में शामिल नहीं होने के प्रसून जोशी के बयान के बाद आया है। सीबीएफसी अध्यक्ष जोशी रविवार को जेएलएफ में एक सत्र को संबोधित करने वाले थे।

सिंह की यह प्रतिक्रिया सीबीएफसी अध्यक्ष प्रसून जोशी द्वारा यह बयान जारी करने के बाद आई है कि वह जी जयपुर साहित्य उत्सव में शमिल नहीं होंगे।

संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' को फिल्म प्रमाणन बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद करणी सेना द्वारा जोशी को उत्सव में शामिल नहीं होने के लिए बार-बार धमकी दी जा रही थी। प्रतिवर्ष होने वाले इस उत्सव में मशहूर हस्तियां शामिल होती हैं।

ये भी देखें : کرنی سینا کی دادا گیری کہا، “سنیما کے مالک ہم سے...

करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा, "हमने उनसे यहां नहीं आने का आग्रह किया था और उन्होंने हमारे आग्रह को स्वीकार कर लिया जिससे हम खुश हैं।"

करणी सेना और अन्य सहयोगी तत्व पद्मावत का यह कहते हुए विरोध कर रहे हैं कि इस फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story