×

INX Media Case : सीबीआई ने इंद्राणी और कार्ति का कराया आमना-सामना

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 4 March 2018 4:08 PM GMT

INX Media Case : सीबीआई ने इंद्राणी और कार्ति का कराया आमना-सामना
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मुंबई : आईएनएक्स मीडिया के कथित रिश्वतखोरी मामले में आगे बढ़ते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां रविवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का सामना हत्या मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी से कराया। सीबीआई की एक छह सदस्यीय विशेष टीम 46 वर्षीय कार्ति चिदंबरम को सुबह नई दिल्ली से मुंबई लाई और उन्हें बायकुला महिला जेल ले गई, जहां इंद्राणी मुखर्जी बंद हैं।

पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में आरोपी हैं। शीना उनके पहले पति की बेटी थी। 2012 में शीना बोरा हत्याकांड मामले में पीटर व इंद्राणी हिरासत में हैं।

मुंबई पहुंचने के थोड़ी देर बाद सीबीआई टीम कार्ति को सुबह करीब 11 बजे लेकर जेल पहुंची और उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया। इसके बाद दोनों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई।

ये भी देखें : INX Media Case: कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए मुंबई लेकर पहुंची CBI

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों से पूछताछ स्थल पर और सीबीआई अधिकारियों के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी और किसी को नहीं पता वहां क्या हुआ।

सीबीआई ने कार्ति पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने पिता के पद का दुरुपयोग करते हुए मुखर्जी दंपति के स्वामित्व वाले आईएनएक्स मीडिया के लिए विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी हासिल की थी।

इंद्राणी मुखर्जी ने 17 फरवरी को नई दिल्ली में मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करते हुए इस सौदे में कार्ती चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कार्ति ने इस मंजूरी के लिए कथित तौर पर उनसे रिश्वत ली थी। कार्ति को आईएनएक्स (जिसका नाम बाद में नाइन एक्स पड़ा) से साढ़े तीन करोड़ रिश्वत मिली थी।

उन्होंने यह आरोप लगाया था कि नई दिल्ली के एक होटल में कार्ति ने उनसे मुलाकात की थी और एफआईपीबी मंजूरी के लिए कथित रूप से 10 लाख डॉलर की मांग की थी।

इस खुलासे के बाद 28 फरवरी को चेन्नई हवाई अड्डे से कार्ति को गिरफ्तार किया गया था। वह उस वक्त लंदन से लौटे थे। इसके बाद उन्हें छह मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story