×

पैलेट लगने से 13 साल के बच्चे की मौत, बवाल के बाद श्रीनगर में फिर कर्फ्यू

By
Published on: 8 Oct 2016 10:22 PM GMT
पैलेट लगने से 13 साल के बच्चे की मौत, बवाल के बाद श्रीनगर में फिर कर्फ्यू
X

श्रीनगरः पैलेट गन के छर्रे लगने से 13 साल के बच्चे की मौत के बाद श्रीनगर में शनिवार को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों में जमकर संघर्ष हुआ। इसके बाद फिर कर्फ्यू लगाया गया है। जुनैद अहमद अखून की मौत के साथ ही तीन महीने में कश्मीर में मरने वालों की संख्या 91 तक पहुंच गई है। सुरक्षाबलों के मुताबिक जुनैद पत्थरबाजी कर रहा था, जब पैलेट गन चलाई गई। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि वह अपने घर के दरवाजे पर खड़ा था।

कैसे हुई मौत?

सूत्रों के मुताबिक सैदापोरा के ईदगाह के पास रहने वाला जुनैद शुक्रवार की नमाज के बाद पत्थरबाजी कर रहा था। उसी दौरान सुरक्षाबलों ने पैलेट गन का इस्तेमाल किया। पैलेट उसके चेहरे और छाती पर लगे। उसे स्थानीय लोग हॉस्पिटल ले गए, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। सत्तारूढ़ पीडीपी के महासचिव निजामुद्दीन बट ने जुनैद की मौत की जांच की मांग की है।

मौत के बाद भड़की हिंसा

जुनैद अहमद अखून की मौत के बाद श्रीनगर में जमकर उपद्रव होने लगा। हर तरफ प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों से मोर्चा लेने सड़कों पर उतर पड़े। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इस दौरान प्रदर्शनकारी आजादी और भारत विरोधी नारे लगाते देखे गए। हालात बिगड़ते देखकर श्रीनगर के कई इलाकों में फिर से कर्फ्यू लगाना पड़ा।

रिपोर्टों के मुताबिक सौरा के अंछार में रहने वाले मोमिन और हिलाल अहमद भी आंसू गैस का गोला लगने से घायल हुए हैं। बता दें कि आतंकी सरगना बुरहान वानी की 8 जुलाई को मौत के बाद से कश्मीर घाटी में हिंसा हो रही है।

Next Story