×

कश्मीर हमारा है! POK को पाकिस्तान से वापस लेंगे: उपराष्ट्रपति

पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार एक तरफ जहां सख्त है वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के मंत्रियों के आक्रामक बयान भी आने शुरू हो गए हैं। अभी बीते दिनों पहले सदन में 370 को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने आक्रामक बयान दिया था।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Aug 2019 6:46 AM GMT
कश्मीर हमारा है! POK को पाकिस्तान से वापस लेंगे: उपराष्ट्रपति
X
वेंकैया नायडू

नई दिल्ली : पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार एक तरफ जहां सख्त है वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के मंत्रियों के आक्रामक बयान भी आने शुरू हो गए हैं। अभी बीते दिनों पहले सदन में 370 को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने आक्रामक बयान दिया था। इसके बाद कुछ दिन पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी आक्रामक बयान दिया था। अब वेंकैया नायडू ने भी पाकिस्तान को लेकर ये बड़ा बयान दे डाला।

देखें वीडियो...

Amit Shah

यह भी देखें... अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, आज होगी सुनवाई

भारत के प्रतिष्ठित के पद पर होने के बाद भी वेंकैया नायडू बेहद शांत स्वभाव के नेता माने जाते हैं। तभी पाकिस्तान पर इनका बयान काफी चौकाने वाला था। आपकों बता दें कि उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने पाकिस्तान पर आक्रामक बयान देते हुए कहा कि हम पीओके को पाकिस्तान से जल्द वापस लेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का मसला उठाया।

विशाखापत्तनम में नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते वेंकैया नायडू ने कहा कि अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर बात होगी। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। हम युद्ध नहीं चाहते हैं। हम शांतिप्रिय राष्ट्र हैं।

यह भी देखें... लखनऊ: बीएसपी कार्यालय में बैठक शुरू, संगठन के विस्तार पर होगी चर्चा

वेंकैया नायडू का बयान :

POK को पाकिस्तान से वापस लेंगे: उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

अमित शाह का बयान :

सदन में अमित शाह जब बोल रहे थे तब विपक्ष ने उन्हें टोका था जिसको लेकर शाह ने आक्रामक होते हुए कहा था- "कश्मीर के लिए क्यों एग्रेसिव न हो। कैसी बात करते हैं आप, कश्मीर के लिए हम अपनी जान भी दे सकते हैं।

यह भी देखें... सुप्रीम कोर्ट ने CPM महासचिव सीताराम येचुरी को पूर्व विधायक तारिगामी से मिलने के लिए श्रीनगर जाने की दी अनुमति

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story