×

इस नेता के बिगड़े बोल, कहा- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत के साथ नहीं होगा कश्मीर

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया है। कांग्रेस समेत देश की कई विपक्षी पार्टियां अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रही हैं। इसके साथ ही कई नेता देश विरोधी बयान दे रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 12 Aug 2019 2:32 PM GMT
इस नेता के बिगड़े बोल, कहा- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत के साथ नहीं होगा कश्मीर
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया है। कांग्रेस समेत देश की कई विपक्षी पार्टियां अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रही हैं। इसके साथ ही कई नेता देश विरोधी बयान दे रहे हैं। इसी कड़ी में मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एमडीएमके) प्रमुख और राज्यसभा सांसद वायको ने फिर कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान दिया है।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों इराक में लोग उठा रहे हैं खतना के खिलाफ आवाज

वायको ने कहा कि जब भारत अपना 100वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तो कश्मीर भारत के साथ नहीं होगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर सरकार के कदम का वायको ने संसद में विरोध किया था और इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया था।

तिरुवन्नमलई जिले में पार्टी के एक समारोह में उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा। एक महीने पहले चेन्नई की एक अदालत ने श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे के समर्थन में बयान देने पर वायको को देशद्रोह के एक मामले में दोषी ठहराया था। अदालत ने बाद में सजा पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें...घाटी में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ गृह मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने को लेकर संसद की मुहर लग चुकी है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story