×

कटरा खौफनाक हादसा: जल रही थी बस और तड़प रहे थे यात्री, जानें पूरी घटना कब और कैसे हुई

Katra Fire In Bus: तीर्थयात्रियों से भरी बस में अचानक आग लग गई, देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगा। हादसे में चार तीर्थयात्री झुलस कर मर गए, जबकि कई घायल हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 13 May 2022 5:06 PM GMT
कटरा खौफनाक हादसा: जल रही थी बस और तड़प रहे थे यात्री, जानें पूरी घटना कब और कैसे हुई
X

बस में लगी आग (फोटो साभार- ट्विटर) 

Katra Bus Hadsa News: शुक्रवार को जम्मू (Jammu Kashmir) से एक दर्दनाक हादसे की खबर आई। वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन कर लौट रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में अचानक आग (Fire In Bus) लग गई, देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग इतनी भीषण थी कि न कोई बस से बाहर आ सकता था औऱ न कोई बस के अंदर जा सकता था। इस दर्दनाक हादसे में चार तीर्थयात्री झुलस कर मर गए और 22 बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पातल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

बताया जा रहा कि बस कटरा से जम्मू (Katra To Jammu) की ओर जा रही थी। यह बस वैष्णो देवी के तीर्थ यात्रियों को माता के दर्शन के बाद वापस लेकर आ रही थी। कटरा से तीन किलोमीटर दूर नोमाई में शनि मंदिर के पास बस में आग लग गई। जम्मू जोन के एडीजी मुकेश सिंह ने किसी तरह के विस्फोटक के इस्तेमाल की बात को खारिज किया है।

(फोटो साभार- ट्विटर)

ओवर हीटिंग से लगी आग

पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में बस के इंजन में आग लगी थी और देखते देखते इसने पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया। जम्मू – कश्मीर की रिआसी की डिप्टी कमिश्नर बबीला रकवाल ने आशंका जताई है कि ओवर हीटिंग के कारण बस का टैंक फटने से आग लगी है। एडीजीपी जम्मू ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने के बाद फोरेंसिक की टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग लगने के बाद लोग बस से निकलने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे थे। वो बस के अंदर ही इधर – उधर दौड़ लगा रहे थे और अपनी जान बचाने के लिए चीख रहे थे।

मुआवजे का ऐलान

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को 5-5 लाख का मुआवजा और घायलों को एक-एक लाख का मुआवजा मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story