TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Delhi State Haj Committee: कौसर जहां बनीं स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन, जानें AAP के लिए क्यों है बड़ा झटका?

Delhi State Haj Committee: दिल्ली में यह दूसरी बार हुआ है जब स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन कोई महिला बनी हैं। कौसर जहां से पहले ताजदार बाबर ये पद संभाल चुकी हैं।

aman
Written By aman
Published on: 16 Feb 2023 9:26 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2023 9:26 AM GMT)
Delhi State Haj Committee
X

Kausar Jahan (Social Media)

Delhi State Haj Committee: दिल्ली स्टेट हज कमेटी को कौसर जहां (Kausar Jahan) के रूप में नया चेयरमैन मिल गया है। आज (16 फरवरी) उनके नाम पर मुहर लगी। कौसर जहां का संबंध भारतीय जनता पार्टी (BJP) से है। ऐसे में कौसर का चुना जाना दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन के लिए चुनाव में पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और मोहम्मद साद (Mohammad Saad) ने कौसर जहां के लिए वोट किया था। जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली के इतिहास में ये दूसरी बार है जब स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन कोई महिला बनी हैं। कौसर जहां से पहले ताजदार बाबर (Tajdar Babar) दिल्ली स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन रह चुकी हैं।

जानें क्यों है AAP के बेचैनी की वजह?

गौरतलब है कि, हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj, AAP) ने आरोप लगाया था कि 'दिल्ली मेयर चुनाव (Delhi Mayor Election) में बीजेपी के लिए अच्छा होगा अगर कांग्रेस सदन से बाहर रहेगी। उन्होंने कहा था, कांग्रेस इसके लिए सहमत भी हो गई है। सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया था कि, मेयर चुनाव से दूर रहने के लिए बीजेपी ने MCD में कांग्रेस नेता नाजिश दानिश (Nazish Danish) को हज कमेटी का मेंबर बनाया है।'

6 जनवरी को नई हज कमेटी का गठन

आपको बता दें, इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में नई हज कमेटी (Haj Committee) का गठन किया गया था। जिसमें बीजेपी सांसद, AAP के दो MLA और कांग्रेस की एक पार्षद शामिल थीं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना (LG VK Saxena) ने 3 साल के लिए हज कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर, AAP के 2 विधायक हाजी यूनुस (Haji Yunus) और अब्दुल रहमान (Abdul Rahman) शामिल हैं। इनके साथ ही, कांग्रेस पार्षद नाजिया दानिश को भी कमेटी का सदस्य बनाया गया था।

'मुसलमानों के बढ़ते विश्वास को दिखाती है'

दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने कहा, कौसर जहां की जीत पार्टी में मुसलमानों के बढ़ते विश्वास को दिखाती है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'सुश्री कौसर जहां को दिल्ली हज कमेटी का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई। दिल्ली हज कमेटी में भाजपा से जुड़े प्रत्याशी की जीत से साफ है कि अब मुस्लिम समुदाय भी देश के विकास की धारा, नरेंद्र मोदी से जुड़ने को आतुर है।'

हाल ही में 11 जनवरी को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने हज यात्रा (Hajj 2023) को लेकर बड़ा फैसला किया था। हज के लिए सरकार की तरफ से जाने वाला VIP कोटा खत्म करने की बात सामने आई थी। पहले, हज यात्रा को लेकर कुछ आरक्षित सीटें दी जाती थीं, जिन्हें खत्म करने की कार्रवाई शुरू हो गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story