जेटली मानहानि केस में केजरीवाल समेत छह को जमानत, अगली सुनवाई 19 मई को

Admin
Published on: 7 April 2016 10:27 AM GMT
जेटली मानहानि केस में केजरीवाल समेत छह को जमानत, अगली सुनवाई 19 मई को
X

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर किये गए मानहानि मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत छह आरोपियों को जमानत दे दी है। कोर्ट ने इन आरोपियों से 20-20 हजार के मुचलके भी भरवाएं हैं। मामले की अगली सुनवाई 19 मई तय की गई है।

कौन कौन है मामले में आरोपी

इस मामले में अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के नेता आशुतोष, राघव चड्ढा, दिलीप पांडे, दीपक पाण्डेय और संजय सिंह को आरोपी बनाया गया है। गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी पर केजरीवाल और दिलीप ही पहुंचे थे। इस मौके पर अरुण जेटली भी मौजूद थे।

कोर्ट के बाहर था बीजेपी और आप कार्यकर्ताओं का हुजूम

कोर्ट में सुनवाई के दौरान रूम के बाहर बड़ी संख्या में बीजेपी और आप कार्यकर्ता मौजूद थे। सुनवाई के दौरान उन्होंने अपनी-अपनी पार्टी के लिए जमकर नारेबाजी की।

जेटली ने क्यों दर्ज कराया मुकदमा

दरअसल, दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोशिएशन (डीडीसीए) घोटाले को लेकर केजरीवाल और अन्य आप नेताओं ने अरुण जेटली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि बाद में मामले की जांच कर रही सांघी कमेटी ने जेटली को क्लीन चिट दे दी थी। इसी को लेकर जेटली ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस दायर किया। आपको बता दें कि जेटली साल 1999 से लेकर 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष थे।

Admin

Admin

Next Story