निर्भया केस: कोर्ट के फैसले पर जानिए किसने क्या कहा

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों के खिलाफ कोर्ट ने डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। 22 जनवरी को चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी। इसपर निर्भया की मां ने कहा कि उनकी बेटी को इंसाफ मिल गया है। इस फैसले पर कई नेताओं ने भी खुशी जताई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लंबे समय से लोग जिस समय का इंतजार कर रहे थे, वह आ गया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह कानून की जीत है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी ट्वीट करके खुशी जाहिर की।

जावड़ेकर ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की

ये भी पढ़ेनिर्भया केस: परिजनों ने कोर्ट से की ये बड़ी मांग

लंबी सुनवाई के बाद मंगलवार को कोर्ट ने चारों दोषियों मुकेश, विनय, अक्षय और पवन के खिलाफ डेथ वॉरंट जारी किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, ‘निर्भया को मिला न्याय। दिल्ली की एक अदालत का 4 दोषियों को फांसी देने का फैसला महिलाओं को सशक्त करेगा और न्यायपालिका पर लोगों के विश्वास को मजबूत करेगा।’

ये भी पढ़े-निर्भया केस: दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी को होगी फांसी

केजरीवाल व सिसोदिया ने जताई खुशी

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोगों को लंबे सयम से इंतजार था। आज उनकी इच्छा पूरी हो गई है। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि इससे लोग सीखेंगे और महिलाओं के खिलाफ अपराध करने से डरेंगे भी।’ उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा देश इसी समय का इंतजार कर रहा था। मुझे खुशी है कि निर्भया के परिवार को कड़ी मेहनत का फल मिला।