×

निर्भया केस: परिजनों ने कोर्ट से की ये बड़ी मांग

Deepak Raj
Published on: 7 Jan 2020 4:47 PM GMT
निर्भया केस: परिजनों ने कोर्ट से की ये बड़ी मांग
X

नई दिल्ली। निर्भया केस में कोर्टे के फैसला आने के बाद निर्भया की मां मां आशा देवी ने प्रसन्नता जाहिर की और उन्होंने कहा कि 'मेरी बेटी को न्याय मिल गया। इन चारों दोषियों को फांसी की सजा मिलने से देश की महिलाओं को ताकत मिलेगी। इस फैसले से लोगों का न्याय व्यवस्था में विश्वास बढ़ेगा।' उधर, दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा है कि दस्तावेज मिलने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करेंगे।

अक्षय ने जज से बात की

कोर्ट के फैसला देने से पहले दोषी अक्षय ने जज से बात करने की इजाज़त मांगी थी। इसके बाद जज ने मीडिया को कमरे से बाहर जाने को कहा। दोषी ने मांग की थी कि वह अकेले में जज से कुछ कहना चाहता है। अक्षय ने जज के सामने अपनी बात रखी और कहा कि उसने कभी कानूनी प्रक्रिया में देर करने की कोशिश नहीं की और केवल कानूनी तरीके से अपना बचाव किया।

ये भी पढ़े-निर्भया केस: फांसी पर चढ़ेंगे दोषी, जानिए कब क्या हुआ

सुनवाई के दौरान इंटरनेट कनेक्शन में आई दिक्कत

इससे पहले 3:30 बजे के आसपास जज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में पहुंचे। इसके बाद वकील भी कमरे में पहुंचे। इंटरनेट कनेक्शन में दिक्कत की वजह से सुनवाई में थोड़ी दिक्कत हुई लेकिन थोड़ी देर बाद सुनवाई शुरू हो गई।

बहस के दौरान हुई तीखी बहस

इससे पहले सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील और निर्भया के मां के वकील के बीच तीखी बहस हुई। निर्भया की मां के वकील ने कोर्ट में कहा कि दोषी समय हासिल करना चाहते हैं। इसपर दोषियों के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े-निर्भया कांड: दोषी को कोर्ट में अपनी बात रखने की मिली इजाजत

निर्भया के परिजनों ने कोर्ट से की ये मांग

कोर्ट में सुनवाई के दौरान निर्भया के परिवार ने कोर्ट से मांग करते हुए कहा कि सभी चारों दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द डेथ वॉरंट जारी किया जाए। निर्भया की मां के वकील ने कोर्ट से कहा कि डेथ वॉरंट के बाद भी दोषियों के पास मौके होंगे। दोषियों की कोई भी याचिका कहीं पेंडिंग नहीं है। इसलिए कोर्ट डेथ वॉरंट जारी कर सकता है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story