×

Delhi: 29 अगस्त को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव लाएगी केजरीवाल सरकार

Delhi: दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया, जिसमें जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद डिप्टी स्पीकर बीजेपी के सभी विधायकों को पूरे दिन के लिए मार्शल आउट कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2022 12:57 PM GMT
Kejriwal government will bring a motion of trust vote in the assembly on August 29
X

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल-डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया: Photo- Social Media

New Delhi: नई आबकारी नीति घोटाले (new excise policy scam) की सीबीआई जांच को लेकर दिल्ली का सियासी तापमान इन दिनों चढ़ा हुआ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के बेहद भरोसेमंद माने जाने वाले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) के ऊपर जांच एजेंसी की रेड ने सत्तारूढ़ आप और विपक्षी बीजेपी (BJP) के बीच तकरार बढ़ा दी है। आऱोप –प्रत्यारोप की राजनीति के बीच दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया, जिसमें जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद डिप्टी स्पीकर बीजेपी के सभी विधायकों को पूरे दिन के लिए मार्शल आउट कर दिया।

कुछ विधायकों के संपर्क में न होने के खबरों के बीच केजरीवाल सरकार ने 29 अगस्त यानी सोमवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान कराने का निर्णय लिया है। दरअसल गुरूवार को सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक में सिसोदिया समेत 9 विधायक नहीं पहुंचे थे। हालांकि, सिसोदिया को लेकर पार्टी ने कहा कि वो हिमाचल के दौरे को लेकर हैं। वहीं पार्टी सूत्रों की मानें तो कुछ विधायकों से पार्टी आलाकमान का अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है।

दिल्ली विधानसभा की स्थिती

दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं, जिसमें से 62 आम आदमी पार्टी के पास और 8 भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। आप के एक विधायक और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन जेल में हैं। आप के पास बहुमत से कहीं अधिक सीट है। ऐसे में केजरीवाल सरकार को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। हालांकि, आम आदमी पार्टी काफी दिनों से बीजेपी पर उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगा रही है। आप के नेताओं का कहना है कि भाजपा के नेता उनके विधायकों को 20 –20 करोड़ का ऑफर दे रहे हैं। वहीं बीजेपी ने आप नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए प्रलोभन देने वाले नेताओं के नाम बताने की चुनौती दी है।

सिसोदिया ने पीएम मोदी पर बोला हमला

दिल्ली विधानसभा में आज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कोई भी अच्छा काम करे तो पीएम को असुरक्षा होने लगती है। मैंने पहली बार इतना असुरक्षित व्यक्ति देखा है। अच्छे कामों को रोकने की जो हरकत है वो पीएम मोदी की घटिया सोच को दिखाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story