केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, दिल्ली वासियों के लिए राहत, अब मिलेगा ये फायदा

दिल्ली सरकार ने आम लोगो के लिए जल बिल माफी स्कीम को सितंबर तक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक राधव चड्डा ने दी।

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संकट के मद्देनजर देश के गरीबों को इस साल नवंबर तक मुफ्त राशन देने की योजना का एलान किया तो वहीं राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी दिल्ली वासियों के लिए बड़ा एलान किया। उन्होने दिल्ली के लोगों को राहत देते हुए जल बिल माफी स्कीम को 3 महीने बढ़ाकर 30 सितंबर तक करने का फैसला लिया है। इस योजना का फायदा उन सभी लोगो को मिलेगा जो लॉकडाउन के कारण इसका लाभ उठाने से वंचित रह गए थे।

आप विधायक राधव चड्डा ने किया जल बिल माफी स्कीम की अवधि बढ़ाने का एलान

दरअसल, दिल्ली सरकार ने आम लोगो के लिए जल बिल माफी स्कीम को सितंबर तक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक राधव चड्डा ने दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, दिल्ली जल बोर्ड की जल बिल माफी योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। अब यह योजना 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी। इससे उन लोगों को लाभ मिलेगा जो लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण योजना का लाभ उठाने से चूक गए थे।’

जल बिल माफी स्कीम योजना से फायदा

बता दें कि दिल्‍ली जल बोर्ड ने अगस्त 2019 में पहले ही पानी के बकाया बिल पर माफी स्कीम की शुरुआत कर दी थी। इसमें दिल्ली की कॉलोनियों को ‘ए’ से ‘एच’ तक श्रेणी में बांटा गया। माना गया कि ‘ए’ से ‘डी’ श्रेणी की कॉलोनियां मध्यम एवं उच्च मध्यम वर्ग के आवासीय क्षेत्रों में आती हैं। इसमें ए केटेगरी में महारानी बाग, चाणक्यपुरी और गोल्फ लिंक जैसे इलाके आते हैं।

ये भी पढ़ेंः भारत के ‘डिजिटल अटैक’ से टूटा चीन- चाइनीज ऐप बैन पर उठाएगा ये कदम

स्कीम के तहत ‘ ए’ और ‘बी’ श्रेणी की कॉलोनी में मूल बकाये पर 25 प्रतिशत की छूट दी गई, जबकी ‘सी’ श्रेणी की कॉलोनी में 50 प्रतिशत की छूट दी गई। इसके अलावा ‘डी’ श्रेणी की कॉलोनी वासियों को मूल बकाये पर 75 प्रतिशत की छूट दी गई। हालाँकि इस योजना को इसी साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगे बढ़ा दिया गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App