केजरीवाल ने फिर उठाया PM मोदी की डिग्री का सवाल, DU को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी की डिग्री का मामला अभी गर्म रहेगा। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने इसे फिर हवा दे दी है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के वीसी को लेटर लिख कर पीएम की डिग्री को वेबसाइट पर डालने की अपील की है।

हक की आड़
-केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा है, कि देश के लोगों को यह जानने का हक है कि उनके पीएम की एजुकेशन कितनी है, इसलिए उनकी डिग्री वेबसाइट पर डाली जाए।
-केजरीवाल ने चिट्ठी में सवाल उठाया है, कि कहीं PM की डिग्री फर्जी तो नहीं ? इसके न मिलने के पीछे केजरीवाल को साजिश नजर आ रही है।
-दिल्ली के CM ने यह भी लिखा कि DU की इसी डिग्री के आधार पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात से एमए की डिग्री हासिल की है, इसलिए मामला सीरियस है।
-केजरीवाल ने PM की डिग्री को सुरक्षित रखने के अरेंजमेंट की भी मांग की है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

फर्जी डिग्रियों की पॉलिटिक्स
-डिग्री के फर्जीवाड़े की पॉलिटिक्स लंबे समय से चल रही है। PM से पहले ह्यूमन रिसोर्सेज मिनिस्टर स्मृति इरानी की डिग्री को लेकर भी सवाल उठाए गए थे।
-बता दें कि दिल्ली सरकार बनने के कुछ ही दिन बाद केजरीवाल के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की डिग्री पर सवाल उठा था, और उन्हें गिरफ्तार होने के बाद इस्तीफा देना पड़ा था।
-इसके बाद से ही डिग्री पॉलिटिक्स केंद्र और दिल्ली सरकार की स्ट्रेटेजी में शामिल हो गयी है।
-अरविंद केजरीवाल की इस चिट्ठी ने पीएम की डिग्री को लेकर हो रही पॉलिटिक्स को सुलगा दिया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App