×

केरल में हाई अलर्ट जारी, ISIS के 15 आतंकियों के घुसने की आशंका

आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के केरल में घुसने की आशंका है। खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल के तटीय इलाकों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकियों के नौकाओं पर सवार होकर श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिए रवाना होने की खबर है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 May 2019 4:28 AM GMT
केरल में हाई अलर्ट जारी, ISIS के 15 आतंकियों के घुसने की आशंका
X

तिरुवनंतपुरम: आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के केरल में घुसने की आशंका है। खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल के तटीय इलाकों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकियों के नौकाओं पर सवार होकर श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिए रवाना होने की खबर है।

पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है। ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिये कहा है।’

यह भी पढ़ें...घाटी में लगातार दूसरे दिन बंद के दौरान हिंसा, लोगों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव

तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं। इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी। तटीय विभाग के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी से इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हमलोग सतर्क है। हमने मछली पकड़ने की नौकाओं और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों को भी किसी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने के लिये कहा है।’

श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद केरल हाई अलर्ट पर हैं। एनआईए की जांच में भी खासकर यह खुलासा हुआ था कि आईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी काफी संख्या में केरलवासी आईएसआईएस के साथ हैं। हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें...2 जून से बुध अपनी राशि मिथुन में करेगा प्रवेश, जानिए किसे मिलेगा यश, किसे अपयश

श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story