×

PM मोदी की शान में कसीदे पढ़ने वाले 'श्रीधरन' केरल में होंगे बीजेपी के CM उम्मीदवार

2014 के लोकसभा चुनाव से पहले ई श्रीधरन ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी। श्रीधरन ने कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य लीडर्स में से एक हैं और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है।

Aditya Mishra
Published on: 4 March 2021 11:36 AM GMT
PM मोदी की शान में कसीदे पढ़ने वाले श्रीधरन केरल में होंगे बीजेपी के CM उम्मीदवार
X
श्रीधरन को 2001 में पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। फ्रांस की सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था।

नई दिल्ली: ई श्रीधरन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। पूरी दुनिया में श्रीधरन मेट्रो मैन के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की थी। अब खबर आ रही है कि बीजेपी की ओर से वे केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

जल्द ही बीजेपी की ओर से इसका औपचारिक एलान किया जाएगा। इसके लिए लगभग सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। किसी भी वक्त इसका औपचारिक एलान किया जा सकता है।

सियासी जानकारों की मानें तो ई श्रीधरन का बीजेपी में आना केरल में बीजेपी के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। मेट्रो मैन के नाम से लोकप्रिय श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की रही है। ऐसे में अगर बीजेपी उनके चेहरे को आगे करके केरल में चुनाव लड़ती है तो उसे फायदा मिल सकता है।

वैक्सीनेशन 2.0: ये सावधानियां रखनी जरूरी, जानें क्या करें-क्या नहीं

Shree Dharan पीएम मोदी की शान में कसीदे पढ़ने वाले 'श्रीधरन' केरल में होंगे बीजेपी के CM उम्मीदवार (फोटो:सोशल मीडिया)

पीएम मोदी की शान में पढ़ चुके हैं कसीदे

बात वर्ष 2014 की है। लोकसभा चुनाव से पहले ई श्रीधरन ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी। श्रीधरन ने कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य लीडर्स में से एक हैं और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है।

सियासी जानकारों की मानें तो ई श्रीधरन ने जिस वक्त ये बयान दिया था। उसी समय उन्होंने बीजेपी में जाने का मन बना लिया था। हालांकि उन्होंने तब राजनीति में जाने पर कुछ भी नहीं कहा था लेकिन उनके बयान से ये बात काफी हद तक स्पष्ट हो गई थी।

उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा था, “बीजेपी में जाने का फ़ैसला एक दिन में नहीं किया है, मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। केरल सरकार के मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कंसलटेंसी भी अब मैं बंद कर दूंगा।

वो साहित्यकार जिसने पद्मश्री को पापश्री कह लौटा दिया था अवार्ड, जानिए इनके बारे में

Shree Dharan पीएम मोदी की शान में कसीदे पढ़ने वाले 'श्रीधरन' केरल में होंगे बीजेपी के CM उम्मीदवार (फोटो:सोशल मीडिया)

कौन हैं ई श्रीधरन

ई श्रीधरन दिल्ली मेट्रो समेत पहले फ्रैट कॉरिडोर को समय से पहले दौड़ाने के लिए विख्यात हैं। अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल दिया था।

वहीं फ्रांस की सरकार ने श्रीधरन को साल 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था।

बात करें भारत की तो ई श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा, बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story