केरल सरकार का बड़ा फैसला: 1 साल तक विधायकों समेत इनकी कटेगी 30% सैलरी

कोरोना प्रकोप के मद्देनजर बीते दिनों केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया था। सरकार ने सांसदों की सैलरी का 30 प्रतिशत हिस्सा…

तिरुवनंतपुरम: कोरोना प्रकोप के मद्देनजर बीते दिनों केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया था। सरकार ने सांसदों की सैलरी का 30 प्रतिशत हिस्सा काटने का निर्णय लिया था। फिर योगी सरकार ने ऐसा निर्णय अपने विधायकों के लिए लिया, जिसके अंतर्गत उनकी सैलरी का कुछ हिस्सा और निधि एक साल के स्थगित कर दी गई। फिर कई राज्यों ने ऐसा किया। अब कुछ ऐसा ही केरल मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: बना कानून, मिलेगी इतनी कड़ी सजा कि डॉक्टरों पर हमला करने वाले हजार बार सोचेंगे

जन प्रतिनिधि, मंत्री, कर्मचारी सभी दायरे में

पिनराई विजयन ने एक घोषणा में बताया कि राज्य के सभी वर्तमान जन प्रतिनिधि, मंत्री, विभिन्न बोर्डों के सदस्य और स्वसरकारी निकायों एक साल तक अपने वेतन और मानदेय से 30 प्रतिशत की कटौती करेंगे। यह जानकारी केरल सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दी।

ये भी पढ़ें: अब यूपी में भी प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की तैयारी, केजीएमयू को मिली अनुमति

इनको मिलेगी राहत और ये देंगे सैलरी का हिस्सा

बता दें कि केरल में इसके अलावा भी कुछ प्रावधान कर दिए गए। कोरोना महामारी को देखते हुए। महीने की 6 दिन की सैलरी अगल 5 महीने तक कटती रहेगी। ये पैसा मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा होगा। जिन कर्मचारियों की सैलरी 20 हजार से कम है, उनका पैसा नहीं काटा जाएगा।

ये भी पढ़ें: अपनी कविता की वजह से चर्चा में ये महिला IPS, एक्टिंग में भी आजमा चुकी हैं किस्मत

एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, इनसे छीन लिया ताज

फिरोजाबाद: आगरा में तैनात चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर विजय सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 2186 तक पहुंची, अब तक 611 मरीज हो चुके हैं ठीक

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App