×

Kerala: ‘मुख्यमंत्री मुझे शारीरिक चोट पहुंचाने के लिए गुंडे भेज रहे हैं’, गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का विजयन पर गंभीर आरोप

Kerala News: सोमवार रात को राज्यपाल के काफिले का राजधानी तिरूवनंतपुरम में सत्तारूढ़ सीपीएम की छात्र विंग एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने पीछा किया और वाहन में टक्कर मारे।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Dec 2023 5:48 AM GMT
Kerala Governor allegation cm Pinarayi Vijayan
X

Kerala Governor allegation cm Pinarayi Vijayan  (photo: social media )

Kerala News: केरल सरकार और वहां के राज्यपाल के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। दोनों के बीच रिश्ते इतने बिगड़ चुके हैं कि गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर उन्हें शारीरिक चोट पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगा दिया। दरअसल, सोमवार रात को राज्यपाल के काफिले का राजधानी तिरूवनंतपुरम में सत्तारूढ़ सीपीएम की छात्र विंग एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने पीछा किया और वाहन में टक्कर मारे।

इस घटना से राज्यापाल आरिफ मोहम्मद खान इतने नाराज हुए कि उन्होंने काफिला रूकवाया और गाड़ी से उतरकर खुद एसएफआई के कार्यकर्ताओं को चुनौती देने लगे। ये देख उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी हैरान रह गए। तुरंत पुलिस की एक गाड़ी उन प्रदर्शनकारियों के पीछ लगाई गई जिन्होंने राज्यपाल की कार में टक्कर मारी थी। राज्यपाल ने इस दौरान उनके सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों को भी जमकर फटकारा।

सीएम विजयन पर लगाया गुंडे भेजने का आरोप

जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान दिल्ली जाने के लिए तिरूवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे थे। इसी दौरान एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले का पीछा किया और गाड़ी में टक्कर मार दी। राज्यपाल ने इसके बाद सीएम पिनराई विजनय के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि गुंडों ने तिरूवनंतपुरम की सड़कों पर कब्जा कर लिया है। इस घटना के पीछे मुख्यमंत्री हैं, जो मुझे शारीरिक चोट पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं और गुंडे भेज रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री किसी बात को लेकर उनसे असहमत हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि उन्हें मुझे शारीरिक चोट पहुंचाने के लिए साजिश रचनी चाहिए। राज्य में संवैधानिक मशीनरी ध्वस्त होती दिख रही है। खान ने इसके बाद उनकी सुरक्षा में तैनात केरल पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि क्या वे (पुलिस) किसी को सीएम की कार के नजदीक जाने की इजाजत देंगे ? यहां प्रदर्शनकारियों की कारें खड़ी थीं और पुलिस ने उन्हें अंदर धकेल दिया और वे भाग गए।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने सरकार पर बोला हमला

राज्यपाल के साथ हुई इस घटना पर बीजेपी और राज्य की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने विजयन सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के.सुधाकरण ने इसे केरल के इतिहास का काला दिन करार दिया है। वहीं, बीजेपी अध्यक्ष के.सुरेंद्रन ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने राज्यपाल के कार की स्पीड जानबूझकर स्लो कर दी ताकि प्रदर्शनकारी उसमें टक्कर मार सकें। राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने एसएफआई के 17 कार्यकर्ताओं के विरूद्ध आईपीसी के संबंधित प्रावधानों के तहत केस दर्ज है। जिनमें अब तक 7 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story