×

टूरिज्म टेक्नोलॉजी पर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा केरल, इन बातों पर होगी चर्चा

By
Published on: 8 Jun 2017 6:08 AM GMT
टूरिज्म टेक्नोलॉजी पर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा केरल, इन बातों पर होगी चर्चा
X

नई दिल्ली: भारतीय पर्यटन एवं हॉस्पिटैलिटी उद्योग द्वारा झेली जा रही प्रौद्योगिकी से संबंधित चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए केरल सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा नौ जून को कोच्चि में एटीटीओआई के सहयोग से देश के सबसे बड़े पर्यटन प्रौद्योगिकी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन टूरिज्म टेक्नोलॉजी (आइसीटीटी) देश में अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम है।

इस सम्मेलन का उद्देश्य यात्रा एवं पर्यटन उद्योग को वेब मार्केटिंग की अहमियत समझाना है। साथ ही इसका उद्देश्य उन्हें यह भी समझाना है कि बिजनेस को बढ़ाने में ऑनलाइन उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल किस तरह किया जा सकता है और प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिए कौशल किस तरह प्राप्त किया जा सकता है।

सम्मेलन में पर्यटन उद्योग में तकनीक से जुड़े प्रमुख पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। इनमें कंटेंट और सर्च इंजन स्ट्रैटेजी से लेकर, वीडियो मार्केटिंग की ब्रांडिंग एवं पोजिशनिंग के लिए सोशल मीडिया और पेमेंट गेटवे का प्रबंधन करना तक शामिल है। आईसीटीटी ट्रैवल बिजनेस के लिए एक मंच है, जहां पर उन अनुभवी लोगों से सीखने का मौका मिलता है, जिन्हें तकनीक के प्रयोग से काफी फायदा मिला है।

पर्यटन मंत्री कडाकमपल्ली सुरेन्द्रन ने कहा, "तकनीकी उन्नति के साथ कदम मिलाकर चलने से अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों तक पहुंच स्थापित करने में भी मदद मिलती है। सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल कर इन पर्यटकों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।"

इस अवसर पर एंड्रयू चॉ, मीडिया स्ट्रैटेजिस्ट एवं सिंगापुर के उद्यमी, ट्विटर पर शीर्ष 20 सर्वाधिक प्रभावशाली पर्यटन पेशेवर लॉरेन क्लेलेंड और सोशल नेटवर्किं ग एन्टरप्रेन्योर फिलीप कलवर्ट जैसे उद्योग के दिग्गज सत्रों का नेतृत्व करेंगे।

सौजन्य: आईएएनएस

Next Story