×

Kerala Lottery Karunya KR 457 Lottery Result: जानिए कहीं आपका टिकट ही तो नहीं विजेता

केरल उन 13 राज्यों में शामिल है जहां लाटरी वैधानिक रुप से खरीदी और बेची जा सकती । केरल के लाटरी निदेशालय ने कारुण्या के.आर.457  लाटरी के रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 1:30 PM GMT
Kerala Lottery Karunya KR 457 Lottery Result: जानिए कहीं आपका टिकट ही तो नहीं विजेता
X
Kerala Lottery

केरल की कारुण्या के आर 457 लाटरी का परिणाम आ गया है। आपने इस लाटरी को खरीदा है तो आपकी किस्तमत खुली या नहीं ये जानने का समय आ गया है। तो तैयार हो जाइए ये जानने के लिए आपने कौन सा ईनाम जीता है।

कैसे देखें रिजल्ट

रिजल्ट जानने के लिए केरल लाटरी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.keralalotteries.com पर क्लिक करें।

कितना जीत सकते हैं ईनाम

केरल उन 13 राज्यों में शामिल है जहां लाटरी वैधानिक रुप से खरीदी और बेची जा सकती । केरल के लाटरी निदेशालय ने कारुण्या के.आर.457 लाटरी के रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

कितना है ईनाम

अगर आपका टिकट लकी है तो आप जीत सकते हैं लाखों रुपये जानिए कितना और कौन सा है ईनाम

पहला ईनाम 80,00,000 रुपए का है

वहीं सात्वना पुरस्कार 8000रुपए का है

दूसरा ईनाम 5,00,000 रुपए का है

तीसरा ईनाम 1,00,000 रुपए का है

चौथा ईनाम 5000 रुपए का है

पांचवां ईनाम 2000 रुपए का है

छठा ईनाम 1000 रुपये का है

सातवां ईनाम 500 रुपए का है

आठवां ईनाम 100 रुपये का है

कैसे मिलेगा ईनाम

लाटरी का रिजल्ट देखने के लिए दिए गये लिंक्स पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी रिजल्ट मिल जाएगा। 1 लाख रुपये तक ईनाम किसी भी डिस्ट्रिक्ट लॉटरी आफिस से मिल सकता है। 1 लाख से ऊपर का ईनाम डायरेक्टर स्टेट लॉटरीज के आफिस से मिलेगा। यहां पर 1 लाख से 20 लाख तक ईनाम उपनिदेशक (प्राइज) के कार्यालय से मिलेगा जबकि 20 लाख से ऊपर निदेशक कार्यालय से प्राप्त किया जा सकेगा।

कहां निकाली जाती है लाटरी—

केरल लाटरी की प्रक्रिया थिरुअनंतपुरम के गर्वमेंट मॉडल बीएसएसएस अटिंगल में पूरी की जाती है।जीतने वाले लोगों से अनुरोध है कि वे अपनी लाटरी का नम्बर केरल सरकार के गैज़ेट में देखकर जांच लें।लाटरी जीतने वालों को 30 दिनों के भीतर अपना टिकट सरेंडर करना होगा।लाटरी का टिकट पूरी तरह ठीक हालत में होना चाहिए।अगर टिकट कटा फटा है या खराब हो गया है तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।टिकट के साथ ही जीतने वाले को अपनी पहचान का प्रमाण और पासपोर्ट साइज़ फोटो भी जमा करनी होगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story