सहमी सरकार: केरल हादसे से हुआ कोरोना विस्फोट, सीएम-मंत्री तक पहुंचा खतरा

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बड़ा मामला सामने आया है। हाल में केरल में हुए विमान हादसे के दौरान राहत बचाव कार्य में लगे 22 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

kerala CM vijayan In Self-Isolation

लखनऊ: भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बड़ा मामला सामने आया है। हाल में केरल में हुए विमान हादसे के दौरान राहत बचाव कार्य में लगे 22 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी के बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन समेत राज्य सरकार के आठ मंत्रियों सेल्फ क्वारंटीन हो गए। बता दें कि ये सभी केरल विमान हादसा होने पर घटनास्थल पर पहुंचे थे।

केरल विमान हादसे में रेस्क्यू में शामिल 22 अधिकारी कोरोना संक्रमित

भारत में एक तरह हादसों का कहर जारी है। कभी अल्फान कभी बाढ़, वहीं हाल ही में केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। इन सब हादसों को लेकर राहत बचाव कार्य में लगे अधिकारी ही अब सुरक्षित नहीं रहे। दरअसल, 7 अगस्त को केरल के कालीकट के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे में विमान के दो टुकड़े हो गए। इस दौरान प्लेन में करीब 189 यात्री सवार थे, जिसमें पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ेंः मोदीजी जान बचाओः कोरोना से लड़ाई में जान गंवा रहे निजी डॉक्टर्स, नहीं मिल पाता इलाज

सीएम पिनाराई विजयन समेत 8 मंत्री ने लिया था जायजा

हादसे के बाद हड़कंप मच गया। कई बड़े अधिकारी, मंत्री, पुलिस एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची पर राहत बचाव कार्य में जुट गयी। वहीं अब हादसे में राहत बचाव कार्य करने वाले 22 अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट आई है। मलप्पुरम जिले के 22 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः ये है देश की पहली किसान रेलः अन्नदाता एक कोने से दूसरे तक ले जा सकते हैं अनाज

सीएम और 8 मंत्री सेल्फ आइसोलेट

ये मामला सामने आने पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके 8 मंत्रियों ने खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया है। बता दें कि ये सीएम समेत ये आठों मंत्री घटनास्थल पर विमान हादसे का जायजा लेने पहुंचे थे। ऐसे में अधिकारियों के सम्पर्क में आने की संभावना और संक्रमण फैलने के खतरे के चलते सभी होम आइसोलेशन में क्ले गए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App