आ गया केरल विन विन W-574 लाटरी का 20.7.20 का परिणाम

लॉटरी के विजेताओं को सलाह दी जाती है जीते हुए नम्बर को जांचने के लिए केरल सरकार के गैज़ेट में जारी केरल लॉटरी रिज़ल्ट  देखें और 30 दिनों के अंदर अपने जीते हुए टिकट को सरकार को सरेंडर कर दें।

Published by Admin Published: July 20, 2020 | 11:08 pm
Kerala Lottery Win Win W-574 Today's Result Announced

Kerala Lottery Win Win W-574 Today's Result Announced

केरल सरकार के लाटरी विभाग ने केरल विन-विन W-123  लॉटरी के परिणामों की घोषणा कर दी है। इस लॉटरी का पहला इनाम जीतने वाले को  75 लाख रुपए मिलेंगे। केरल की इस लाटरी का परिणाम हर सोमवार को घोषित किया जाता है। लाटरी के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

कितने का है ईनाम—

ईनाम                          जीती गई राशि

1st Rs. 75,00,000
Consolation Rs. 8,000
2nd Rs. 5,00,000
3rd Rs. 1,00,000
4th Rs. 5,000
5th Rs. 2,000
6th Rs. 1,000
7th & 8th Rs. 500 & Rs. 100

 

कैसे देखें लाटरी के रिजल्ट

लॉटरी के रिज़ल्ट देखने के लिए इऩ लिंक्स पर क्लिक करें-

https://www.keralalotteryresult.net/ और

http://www.keralalotteries.com/

लाटरी का रिजल्ट देखने के लिए दिए गये लिंक्स पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी रिजल्ट मिल जाएगा। जिनके इनाम की राशि 5000 से कम है वे केरल राज्य के किसी भी लॉटरी स्टोर पर क्लेम कर अपना इनाम पा सकते हैं।अगर इनाम की राशि 5000 से ज्यादा है तो विजेताओं को अपने टिकट सरकारी लॉटरी ऑफिस . बैंक में अपने पहचान के प्रमाण के साथ जमा करने होंगे।

लॉटरी के विजेताओं को सलाह दी जाती है जीते हुए नम्बर को जांचने के लिए केरल सरकार के गैज़ेट में जारी केरल लॉटरी रिज़ल्ट  देखें और 30 दिनों के अंदर अपने जीते हुए टिकट को सरकार को सरेंडर कर दें।

क्या है केरल लॉटरीज

केरल राज्य लॉटरीज केरल राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना है। केरल में लॉटरी विभाग की स्थापना 1967 में की गई थी। तत्कालीन वित्त मंत्री स्वर्गीय पी के कुंजूसाहिब ने इस योजना की शुरुआत करते हुए कहा था कि लाटरी के टिकटों की बिक्री से होने वाले राजस्व से वो गरीबों के लिए स्थाई आय की व्यवस्था करेंगे। केरल की तरह की बहुत से राज्यों में 90 के दशक तक लाटरी चलती थी जिसके बाद इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पंजाब, केरल और पूर्वोत्तर समेत कुछ राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में राज्य सरकारों ने लॉटरी पर प्रतिबंध लगा रखा है।

कौन कौन सी लॉटरी,कब आता है परिणाम-

विन-विन लॉटरी के अलावा केरल राज्य लॉटरी विभाग कई अन्य लॉटरियां भी चलाता है ।इनमें स्त्री शक्ति लॉटरी का परिणाम मंगलवार ,कारुण्य प्लस का परिणाम बृहस्पतिवार,निर्मल लॉटरी का परिणाम शुक्रवार,कारुण्. लॉटरी का परिणाम शनिवार और पोर्नामी लॉटरी का परिणाम रविवार को आता है।इनके अलावा 70 लाख वाली इनामी लॉटरी का परिणाम बुधवार को आता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App