×

PM Modi Caste Row: पीएम मोदी की OBC जाति पर जारी घमासान, राहुल के बयान पर केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार

PM Modi Caste Row: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसका जवाब देते हुए उनकी जाति पर ही सवाल उठा दिया है। उनका दावा है कि प्रधानमंत्री जन्म से ओबीसी नहीं हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Feb 2024 7:34 AM GMT
Keshav Prasad Maurya and Rahul Gandhi
X

Keshav Prasad Maurya and Rahul Gandhi  (PHOTO: Social Media) 

PM Modi Caste Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति एकबार फिर इन दिनों सियासत में बहस का केंद्र बनी हुई है। पीएम मोदी संसद से लेकर रैलियों तक में खुद को ओबीसी जाति से होने की बात प्रमुखता से रखते हैं और आरोप लगाते हैं कि इसलिए कांग्रेस उन्हें पचा नहीं पा रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसका जवाब देते हुए उनकी जाति पर ही सवाल उठा दिया है। उनका दावा है कि प्रधानमंत्री जन्म से ओबीसी नहीं हैं।

स्वभाविक है कि उनके इस बयान पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आए, जो कल से ही शुरू है। आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय में बीजेपी के सबसे कद्दावर ओबीसी चेहरा माने जाने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी की जाति पर सवाल उठाने पर राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। साथ ही उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर भी हमला बोला है।

राहुल को मोदी फोबिया हो गया

शुक्रवार को विधानसभा सत्र में जाने से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी फोबिया हो गया है। वह हमेशा पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हैं। जितने भी सर्वे आ रहे हैं, उनमें स्पष्ट है कि तीसरी बार भी देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बन रही है। इससे राहुल गांधी हताश है ऐसे बयान उनकी हताशा है।

मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी देश के जनादेश का अपमान कर रहे हैं। यह नरेंद्र मोदी का अपमान नहीं है, यह हमारे देश के पिछड़े - ओबीसी वर्ग का अपमान है। ओबीसी अपने अपमान के बदले का हिसाब 2024 के चुनाव में ब्याज के साथ चुकता कर देगा। लोकसभा चुनाव में जनता समाजवादी पार्टी को समाप्तवादी पार्टी और यूपी को कांग्रेस मुक्त कर देगी।

क्या कहा था राहुल – अखिलेश ने ?

दरअसल, पिछले दिनों संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को देश का सबसे बड़ा ओबीसी बताया था। जिस पर गुरुवार को ओडिशा में एक रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने पलटवार किया था। उन्होंने उनकी ओबीसी जाति से होने के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह जन्म से ओबीसी नहीं हैं। उनकी तेली जाति को बीजेपी ने गुजरात की सत्ता में आने के बाद ओबीसी श्रेणी में डाला, इसलिए वह जन्म से ओबीसी नहीं हैं। वहीं, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक तरह से राहुल के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि वो जन्म से ओबीसी नहीं हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story