×

Punjab News: एयरपोर्ट पर रोकी गई खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की पत्नी किरणदीप

Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को गुरुवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है। अब लंदन की फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुंची किरणदीप से पंजाब पुलिस पूछताछ कर रही है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 20 April 2023 12:51 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 1:28 PM GMT)
Punjab News: एयरपोर्ट पर रोकी गई खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की पत्नी किरणदीप
X
अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर (फोटो: सोशल मीडिया)

Khalistan Supporter Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को गुरुवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है। आपको बता दें अमृतपाल सिंह ने इसी साल फरवरी में यूके की एनआरआई किरणदीप कौर से शादी की थी। किरणदीप कौर लंदन की फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी। वहीं से उसको हिरासत में लेकर पंजाब पुलिस पूछताछ कर रही है।

अमृतपाल सिंह अब तक फरार

पंजाब का कट्टरपंथी खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के फरार होने के रूट के बारे में पुलिस छानबीन कर रही है।अमृतपाल पुलिस को किस तरह और कितना चकमा देने में सफल हुआ, इस बात इसका अंदाज़ा से लगाया जा सकता है कि वह कुरुक्षेत्र के निकट शाहबाद में 18 और 19 मार्च को था। लेकिन पुलिस उसे शरण देने वाली बलजीत कौर के यहां 22 मार्च को पहुंच पाई। अब तक पुलिस ने उसके सैकड़ों साथियों और समर्थकों को गिरफ्तार किया लेकिन अमृतपाल सिंह पुलिस के हाथ नही लगा है।

अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर

पुलिस ने अमृतपाल सिंह की मां और पत्नी से भी पूछताछ की थी। जिसके बाद से पत्नी किरणदीप कौर भी पंजाब पुलिस के शक के घेरे में थी। अमृतपाल सिंह ने किरणदीप कौर के साथ इसी साल 10 फरवरी को शादी की थी। किरणदीप का परिवार ब्रिटेन में रहता है। वह इंटरनेट के जरिए अमृतपाल के संपर्क में आई और विवाह कर लिया। अमृतपाल अपने रिश्तेदारों तक को किरण से नहीं मिलने देता था। किरणदीप और अमृतपाल की शादी अमृतपाल के 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के महीनों बाद हुई थी।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story