×

खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी, गृह मंत्री शाह और एस जयशंकर के दौरे की जानकारी देने वाले को देगा इनाम, अलर्ट जारी

Khalistani Terrorist Threat: खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख पन्नू वीडियो में देश के गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 July 2023 10:05 AM GMT (Updated on: 21 July 2023 10:21 AM GMT)
खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी, गृह मंत्री शाह और एस जयशंकर के दौरे की जानकारी देने वाले को देगा इनाम, अलर्ट जारी
X
अमित शाह, एस जयशंकर और पन्नू (Social Media) 

Khalistani Terrorist Threat: भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पन्नू देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) को निशाना बनाने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है।

आतंकी पन्नू वीडियो में खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के लिए उकसाने तथा साजिश रचने के लिए अमित शाह और एस जयशंकर को जिम्मेदार ठहराता दिख रहा है। गुरपतवंत सिंह पन्नू केंद्रीय गृह मंत्री और विदेश मंत्री के साथ-साथ और कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा (Sanjay Kumar Verma) की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 1,25,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से बवाल

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू बीते कई वर्षों से भारतीय एजेंसियों के निशाने पर है। आपको बता दें, पन्नू गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की वांटेड लिस्ट में भी शामिल है। बीते दिनों खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या के बाद से ही खालिस्तान मुहिम से जुड़े लोग भारतीय राजनेताओं (Indian politicians) और उच्चायुक्तों (Indian High Commissioners) को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे हैं। ज्ञात हो कि, निज्जर की एक गुरुद्वारे के बाहर गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी। पन्नू सहित खालिस्तानी संगठन इसके लिए भारत सरकार को दोषी मानता है।
एजेंसियां अलर्ट मोड पर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर की जानकारी देने पर इनाम की घोषणा के बाद भारतीय खुफिया एजेंसी एक्टिव हो गई है। तमाम एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। खालिस्तान समर्थकों की हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही। केंद्रीय एजेंसियां इसे भारतीय नेताओं के लिए खुली धमकी के तौर पर देख रही है। गौरतलब है कि, एस जयशंकर आए दिन विदेश यात्रा पर जाते रहते हैं, जबकि अमित शाह आमतौर पर विदेश यात्रा नहीं करते हैं। बावजूद उनकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए अहम है।

SFJ भी घेराबंदी की तैयारियों में जुटा

खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने एक बार फिर भारतीय उच्चायोग और राजनयिकों के घरों की घेराबंदी की कोशिशों में है। SFJ इसके लिए ऐलान कर चुका है। खालिस्तानी संगठन की तरफ से 15 अगस्त को ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में समर्थकों को जुटने का आह्वान किया गया है। 10 सितंबर को वैंकूवर में एक बड़े सिख जनमत संग्रह की भी घोषणा की गई है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story