मुंबईः हीरानंदानी हॉस्पिटल में किडनी रैकेट का खुलासा, 5 डॉक्टर गिरफ्तार

By
Published on: 10 Aug 2016 1:30 AM GMT
मुंबईः हीरानंदानी हॉस्पिटल में किडनी रैकेट का खुलासा, 5 डॉक्टर गिरफ्तार
X

मुंबईः दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल के बाद अब मुंबई के मशहूर हीरानंदानी हॉस्पिटल में किडनी रैकट गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस मामले में हॉस्पिटल के सीईओ सुजीत चटर्जी और मेडिकल डायरेक्टर अनुराग नाईक समेत 5 डॉक्टर गिरफ्तार किए गए हैं। यहां किडनी रैकेट का खुलासा 14 जुलाई को हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की।

ये शायद पहला मौका है, जब मुंबई के एक बड़े हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टरों को ऐसे किसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। पांचों डॉक्टरों की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में पुलिस अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें किडनी का एक मरीज और उसकी फर्जी बीवी शामिल हैं। इनमें से छह हीरानंदानी हॉस्पिटल से जुड़े हुए हैं। गिरफ्तार लोगों में मेडिकल सोशल वर्कर नीलेश कांबले भी है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता और डीसीपी अशोक दुधे ने बताया कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर हीरानंदानी के डॉक्टरों की गिरफ्तारी की गई। रिपोर्ट में किडनी रैकेट में इनकी संलिप्तता के बारे में इशारा किया गया था। पवई थाने की पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। वैसे सूत्रों के मुताबिक नीलेश कांबले ने सभी डॉक्टरों को रैकेट में शामिल बताया था, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

Next Story