×

ओडिशा : भुवनेश्वर में केआईआईटी विश्वविद्यालय में दो गुटों में संघर्ष

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में केआईआईटी विश्वविद्यालय में दो गुटों में संघर्ष के बाद 5 लोगों को हिरासत में लिया गया। धारा 144 लगाकर केआईआईटी स्कूल ऑफ लॉ को बंद कर दिया गया। वहां पर एसआरपीएफ को तैनात किया गया है।

Rishi
Published on: 25 Nov 2018 4:40 PM GMT
ओडिशा : भुवनेश्वर में केआईआईटी विश्वविद्यालय में दो गुटों में संघर्ष
X

भुवनेश्वर : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में केआईआईटी विश्वविद्यालय में दो गुटों में संघर्ष के बाद 5 लोगों को हिरासत में लिया गया। धारा 144 लगाकर केआईआईटी स्कूल ऑफ लॉ को बंद कर दिया गया। वहां पर एसआरपीएफ को तैनात किया गया है। यह सारा विवाद तब शुरू हुआ जब बीटेक सेकंड ईयर के एक छात्र ने कथित तौर पर लॉ के एक छात्र पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

यह भी पढ़ें ……अयोध्या विवाद: शिवपाल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बोले- विवादित स्थल पर न बने मंदिर

विश्वविद्यालय में दो गुटों में संघर्ष पर अपना स्पष्टीकरण जारी करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा, 23 नवंबर की शाम को छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी। एहतियातन 2 छात्रावास को खाली करा दिया गया है। चूंकि यह छात्रों के दो गुटों के बीच की झड़प है इसलिए विश्वविद्यालय को बंद नहीं किया गया है। क्लासेस सामान्य तौर पर चल रही हैं। इस घटना में कुछ छात्रों को मामूली रूप से चोटें आई हैं। उनको प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जो भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं वह पूरी तरह गलत हैं। ऐसी गतिविधियों को लिए केआईआईटी में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। अथॉरिटी के तरफ से आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें ……यहां देखें अयोध्या के धर्मसभा से जुड़ी ताजा तस्वीरें…

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story