×

UP: सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा बोले- हमारी बात सिर्फ कांग्रेस से, RLD से नहीं

aman
By aman
Published on: 18 Jan 2017 1:54 PM GMT
UP: सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा बोले- हमारी बात सिर्फ कांग्रेस से, RLD से नहीं
X

नई दिल्ली: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन पर संशय अब भी बरकरार है। चर्चा भले ही जो भी हो लेकिन सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा का ताजा बयान तो कुछ और ही इशारे कर रहा है। बुधवार (18 जनवरी) को दिन भर सपा के साथ किस पार्टी का गठबंधन होगा इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाते रहे, लेकिन शाम होते ही किरणमय नंदा ने कहा कि 'हम सिर्फ कांग्रेस से बात कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें ...सपा काट सकती है अतीक अहमद-अंसारी बंधुओं का टिकट, अमनमणि का भी कट सकता है पत्ता

गौरतलब है कि सपा के साथ विभिन्न पार्टियों के महागठबंधन की बात भी सामने आती रही। चर्चा यह भी रही कि महागठबंधन को लेकर अखिलेश यादव खुद सारे फैसले ले रहे हैं। इसी के तहत सीएम अखिलेश कांग्रेस को 90 सीटें देने पर राजी हैं जबकि कांग्रेस 100 सीटों से ज्यादा की मांग कर रहा है।

आरजेडी, जेडीयू और टीएमसी बस समर्थन देगी

लेकिन बुधवार शाम सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा, 'हम सिर्फ कांग्रेस से बात कर रहे हैं। आरएलडी से कोई बातचीत नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि आरजेडी, जेडीयू और ममता बनर्जी की पार्टी सिर्फ समर्थन देंगी। उनके साथ सीटों को लेकर कोई बातचीत नहीं हो रही है। सीटों के बंटवारे पर नंदा ने कहा कि ये 2012 के नतीजों के आधार पर होगा।'

ये भी पढ़ें ...तैयार हो रहा है सपा का नया प्रचार रथ, नए संदेश के साथ जनता के बीच जाएंगे सीएम अखिलेश

कांग्रेस ने दिखाया सकारात्मक रुख

कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने गठबंधन को लेकर जल्द बात पूरी हो जाने की उम्मीद जताई। यूपी विधानसभा चुनाव में 403 सीटें हैं। अगर कांग्रेस सपा के इस फॉर्मूले पर राजी होती है तो फिर सपा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्रों रायबरेली और अमेठी की कई सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story