×

राहुल के आरोपों पर रिजिजू का पलटवार, कहा- घपले-घोटाले वाले किस मुंह से आरोप लगा रहे

aman
By aman
Published on: 9 Dec 2016 8:19 AM GMT
राहुल के आरोपों पर रिजिजू का पलटवार, कहा- घपले-घोटाले वाले किस मुंह से आरोप लगा रहे
X

नई दिल्ली: नोटबंदी मामले पर संसद में गतिरोध जारी है। शुक्रवार को भी संसद की कार्यवाही हंगामेदार रही। विपक्षी दलों ने फिर सदन चलने नहीं दिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी दलों ने नोटबंदी के फैसले को गलत बताते हुए सरकार से इसे तुरंत वापस लेने का अनुरोध किया।

गौरतलब है कि राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार स्थगित होती रही। लोकसभा की कार्यवाही अब 14 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा स्पीकर से मुलाकात की और सदन में बीजेपी सदस्यों की ओर से किए जा रहे हंगामे पर नाराजगी जताई।

ये भी पढ़ें ...राहुल बोले- नोटबंदी देश का सबसे बड़ा स्‍कैम, संसद में जब मैं बोलूंगा तो मोदी बैठ नहीं पाएंगे

इससे पहले राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। राहुल बोले, 'पीएम मोदी संसद से भाग रहे हैं। मुझे संसद में बोलने का मौका मिले तो पीएम संसद में बैठ नहीं पाएंगे। राहुल ने नोटबंदी को 'बेकार' फैसला बताया। कहा, यह फैसला केवल उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लिया गया है।

विपक्ष चर्चा से लगातार भाग रही है

पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के आरोपों का केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने जवाब दिया। रिजिजू बोले, 'खुद स्कैम करने वाले किस मुंह से यह आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी खुद बहस से भाग रही है। चर्चा करने से लगातार भाग रही है। वे लोग चर्चा नहीं करना चाहते, इसीलिए सदन में हंगामा करते हैं।'

ये भी पढ़ें ...सदन में हंगामे के बाद LS की कार्यवाही 14 दिसंबर तक के लिए स्थगित

पूरा देश पीएम के साथ बस विपक्ष नहीं

किरण रिजिजू ने कहा, 'पूरा देश पीएम के निर्णय के साथ है। हम तो हमेशा से बहस चाहते थे। कई बार हमने विपक्ष को कहा कि सदन में आकर इस मुद्दे पर बहस कीजिए लेकिन वे लोग बहस से भाग रहे हैं।'

बीजेपी सांसदों की मांग- विपक्ष माफी मांगे

संसद की कार्यवाही से पहले विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई। इसमें तमाम दलों ने कहा कि अगर प्रश्नकाल स्थगित कर संसद में बहस कराई जाती है तो वे सदन चलने देंगे। टीएमसी नेता इस फॉर्मूले के साथ स्पीकर से भी मिले, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला। संसद की हंगामेदार शुरुआत हुई तो बीजेपी के सदस्यों ने कांग्रेस के सांसदों से माफी मांगने को कहा। बीजेपी का कहना था कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विपक्षी सदस्यों के रवैए पर सवाल उठाया है तो विपक्ष को माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें ...वीडियोग्राफी मामला: शीतकालीन सत्र के लिए भगवंत मान निलंबित

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story