साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया लौटे नौकरी पर, राकेश टिकैत बोले- 9 जून की तारीख की घोषणा वाला कार्यक्रम स्थगित

Rakesh Tikait News : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने 05 जून को कहा कि, 'कुरुक्षेत्र की महापंचायत से 9 जून की तारीख की घोषणा का प्रोग्राम स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा, जो भी अगली तारीख होगी वह पहलवान देंगे। उस पर हम सब इकट्ठे होंगे।'

Aman Kumar Singh
Published on: 5 Jun 2023 5:37 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 5:51 PM GMT)
साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया लौटे नौकरी पर, राकेश टिकैत बोले- 9 जून की तारीख की घोषणा वाला कार्यक्रम स्थगित
X
राकेश टिकैत नाराज पहलवानों के साथ (Social Media)

Rakesh Tikait News : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ आंदोलन पहलवानों का प्रदर्शन कुछ ठंडा पड़ता नजर आ रहा है। ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने भले ही आंदोलन से पीछे हटने की खबरों को खारिज किया, मगर उनके समर्थन में उतरे किसान नेता राकेश टिकैत के सुर कुछ और ही बयां कर रहे हैं। हालांकि, प्रदर्शनकारी पहलवानों ने इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रखने की बात कही है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, BKU) ने सोमवार (05 जून) को कहा कि, 'कुरुक्षेत्र की महापंचायत से 9 जून की तारीख की घोषणा का प्रोग्राम स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा, जो भी अगली तारीख होगी वह पहलवान देंगे। उस पर हम सब इकट्ठे होंगे।' इससे पहले, किसान नेता टिकैत ने कहा 'नौकरी पर जाना आंदोलन से वापस होना नहीं है। सभी लोग गृहमंत्री से मिले थे। बातचीत के बाद क्या रिजल्ट आया अभी इसका पता नहीं है?' News 18 के हवाले से ये खबर आई है।

टिकैत ने 9 जून का दिया था अल्टीमेटम

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 2 जून को हुई खाप महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए सरकार को 9 जून का समय दिया था। उन्होंने कहा, 'बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता मंजूर नहीं होगा। किसी के साथ कोई हादसा होता है तो जिम्मेदारी उसकी (बृजभूषण सिंह) की होगी। उन्होंने ये भी कहा, कि हम 9 जून के बाद पहलवानों को वापस जंतर-मंतर पर छोड़कर आएंगे। देश भर में पंचायत करेंगे।' इससे पहले, 01 जून को उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में महापंचायत हुई थी। कुरुक्षेत्र महापंचायत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली से खापों के प्रमुख पहुंचे थे।

साक्षी ने गृह मंत्री से मिलने की पुष्टि की

दूसरी तरफ, साक्षी मलिक ने ट्वीट कर जानकारी दी क‍ि, ये खबर बिल्कुल गलत है। इंसाफ की लड़ाई में ना तो हम में से कोई पीछे हटा है और ना हटेगा। साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने 3 जून की रात गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की थी। उसके बाद से ही मीडिया में पहलवानों के आंदोलन से नाम वापिस लेने की अटकलें लगाई जाने लगी थी। हालांकि, साक्षी मलिक ने अमित शाह से मुलाकात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि ये औपचारिक मुलाकात थी। इसमें कोई समाधान नहीं निकला।

'हमारी मांग आखिर तक यही रहेगी'

साक्षी ने गृहमंत्री शाह से मुलाकात को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, क‍ि 'हमारी सामान्य बातचीत हुई। किसी प्रकार का कोई अंतिम समाधान नहीं निकला। हमारी मांग आखिर तक यही रहेगी। आरोपी पर गंभीर शिकायतें हैं। उसे (बृजभूषण शरण सिंह) गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story