×

आदिवासियों के बीच 'चुंबन प्रतियोगिता' करवा बोले विधायक- तलाक पर लगेगा लगाम

अपनी नेतागिरी की फांस में देश के नेता किस बेशर्मी की हद पार कर सकते हैं, उसका एक नजारा झारखंड में देखने को मिला। यहां अपनी सरलता और निश्छलता के लि

tiwarishalini
Published on: 12 Dec 2017 4:56 AM GMT
आदिवासियों के बीच चुंबन प्रतियोगिता करवा बोले विधायक- तलाक पर लगेगा लगाम
X

रांची: अपनी नेतागिरी की फांस में देश के नेता किस बेशर्मी की हद पार कर सकते हैं, उसका एक नजारा झारखंड में देखने को मिला। यहां अपनी सरलता और निश्छलता के लिए जाने जाते आदिवासियों के साथ खिलवाड़ किया गया। खुद को आदिवासी हितों की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के बड़े नेताओं और विधायकों की मौजूदगी में एक रात्रि आदिवासी मेला के दौरान विवाहित जोड़ों के बीच पहली बार ‘चुंबन प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। विधायक की माने तो वहां तलाक की बढ़ती समस्या पर लगाम लगाने के लिए ये किया गया।

Image result for झारखण्ड किस्सिंग कम्पटीशन-

आदिवासियों में बढ़ते तलाक को रोकने के लिए करवाई प्रतियोगिता- JMM विधायक

- प्रतियोगिता के आयोजक JMM विधायक साइमन मरांडी ने बताया कि आदिवासी समाज में तलाक की बढ़ती समस्या को रोकने के लिए चुंबन प्रतियोगिता आयोजित की गई

- साइमन संथाल परगना के लिट्टीपारा से विधायक हैं।

Image result for झारखण्ड किस्सिंग कम्पटीशन-

-ये आयोजन झारखंड संथाल परगना के लिट्टीपाड़ा क्षेत्र के डुमरिया में शनिवार की रात हुआ था।

- झारखंड के पाकुड़ जिले में परंपरागत ग्रामीण मेले के दौरान आदिवासी दंपतियों के लिए ये प्रतियोगिता आयोजित कर झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने नया विवाद पैदा कर दिया है।

डीसी ने दिए जांच के आदेश:

- झारखंड के पाकुड़ जिले के डुमरिया गांव में आयोजित चुम्बन प्रतियोगिता का डीसी दिलीप कुमार ने संज्ञान लिया।

- डीसी ने एक जांच दल गठित कर मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

- जांच के लिए एसडीओ, डीएसपी, हिरणपुर और लिटटीपाडा प्रखंड़ के बीडीओ, लिटटीपाडा थाना प्रभारी संयुक्त रूप से डुमरिया पहुंचे।

- जांच टीम ने बताया कि चुंबन प्रतियोगिता कर अश्लीलता को बढ़ावा देने की शिकायत पाकुड़ डीसी से की गई। उन्हीं के निर्देश पर जांच करने टीम पहुंची। जांच रिपोर्ट डीसी को सौंपी जाएगी।

दोनों आरोपी विधायक हों निलंबित- बीजेपी

- राज्य में सत्ताधारी बीजेपी ने मांग की है कि मेले में मौजूद झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के दोनों विधायकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया जाए।

- पार्टी का मनना है कि इस प्रतियोगिता से वहां की स्थानीय संस्कृति का अपमान हुआ है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story