×

94 की उम्र में हैं इनका जलवा, इस शानदार हुनर से करती है लोगों के दिलों पर राज

अगर आप कोई काम करना चाहते हैं तो उसे करने के लिए आपकी उम्र नहीं मैटर करती बल्कि, आपकी लगन ज़रूरी होती है।

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2020 9:38 AM GMT
94 की उम्र में हैं इनका जलवा, इस शानदार हुनर से करती है लोगों के दिलों पर राज
X

नई दिल्ली: अगर आप कोई काम करना चाहते हैं तो उसे करने के लिए आपकी उम्र नहीं मैटर करती बल्कि, आपकी लगन ज़रूरी होती है। कोई भी बिज़नेस शुरू करने की सोचता है तो सही उम्र आपके हिसाब से 25, 30, 35, 40 जैसी उम्र का कोई नंबर हो सकता है। लेकिन, सच तो यह है कि बिज़नेस शुरू करने की कोई उम्र नहीं होती। आज हम आपको बताते है 94 साल की दादी हरभजन कौर के बारे में। जो इसका ताज़ा उदाहरण हैं।

ये भी पढ़ें:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नवनियुक्त पदाधिकारियों के स्वागत के लिए समर्थकों ने निकाला उत्सव जुलूस

हरभजन कौर चंड़ीगढ़ की हैं। कुछ टाइम पहले ही उन्होंने 'हरभजन' नाम से अपना एक ब्रैंड लॉन्च किया, जिसमें वह लोगों को घर की बनी स्वादिष्ट 'बेसन की बर्फ़ी' बेचती हैं। दादी हरभजन अपनी उम्र की एकलौती Entrepreneur (उद्यमी) हैं और बिज़नेस शुरू करने की चाह रखने वालों के लिए प्रेरणा हैं।

बेटी ने किया बिज़नेस के लिए प्रेरित

हरभजन कौर के मुताबिक, उनके इस बिज़नेस के लिए उन्हें उनकी बेटी ने प्रेरित किया। एक रोज़ उनकी बेटी ने उनसे कहा, "आपने अभी तक ख़ुद का एक पैसा नहीं कमाया है। बेटी के ये शब्द कौर के दिल को लग गए।" फिर उन्होंने कुछ नया करने का सोचा। हरभजन कौर अलग-अलग तरीके का खाना बनाने में माहिर हैं। उन्होंने अपने खाने को हथियार बनाया। थोड़ा सा वक्त लेने के बाद उन्होंने तय किया कि वह 'बेसन की बर्फ़ी' बनाएंगी और अपने ब्रैंड 'हरभजन' के अंदर उन्हें बेचेंगी।

ये भी पढ़ें:एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार – 21 जनवरी तक क्राइम ब्रांच कस्टडी में



हरभजन कौर के इस आइडिया को लोग ख़ूब पंसद कर रहे हैं। यहां तक कि नामी बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा ने डॉक्टर मधु टेकचंदानी नाम के एक ट्विटर यूज़र का वीडियो शेयर करते हुए हरभजन कौर की तारीफ़ की। इसके साथ ही उन्हें 'Entrepreneur ऑफ़ द ईयर' की ख़िताब भी दिया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story