×

जानिए रात 10 बजे तक की देश -दुनिया और चुनाव की बड़ी खबरें

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी दिख रहा है और रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देर हुई। एअरलाइन ने यह जानकारी दी।

Aditya Mishra
Published on: 28 April 2019 4:15 PM GMT
जानिए रात 10 बजे तक की देश -दुनिया और चुनाव की बड़ी खबरें
X

नई दिल्ली: कांग्रेस ने रविवार को पूछा कि केंद्र सरकार बैंकों की वार्षिक निरीक्षण रिपोर्ट और जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाले लोगों की सूची के बारे में जानकारी का खुलासा करने के लिए आरबीआई को एक पंक्ति का निर्देश क्यों नहीं दे रही है?

बाकी बड़ी खबरें ...

एअर इंडिया उड़ानें

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी दिख रहा है और रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देर हुई। एअरलाइन ने यह जानकारी दी।

अमित शाह

छपरा, पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर आतंकवाद पर गलत नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति ही महागठबंधन की नीति रही है लेकिन भाजपा सरकार आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और उसके लिए देश की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें...किसानों को मिल रहा है एमएसपी से 20 प्रतिशत कम: कांग्रेस

कांग्रेस-मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री वोट बटोरने के लिये सेना के शौर्य का श्रेय तो लेते है लेकिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के तीन महीने बाद भी इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं।

श्रीलंका विस्फोट कर्फ्यू

कोलंबो, श्रीलंका ने तीन क्षेत्रों को छोड़कर रविवार को देशव्यापी रात्रिकालीन कर्फ्यू हटा लिया। द्वीपीय देश में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये आठ विस्फोटों के बाद कर्फ्यू लगाया गया था। इन विस्फोटों में कई भारतीयों समेत 253 लोग मारे गये थे।

पाक करतारपुर कुआं

लाहौर, पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर पर ऐतिहासिक गुरुद्वारे के निकट 500 साल पुराने एक कुएं का पता चला है। माना जाता है कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जीवन काल में इसका निर्माण हुआ था।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन्द्र सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह पर की अमर्यादित टिप्पणी

आईपीएल

दिल्ली कैपिटल्स ने जीत की लय जारी रखते हुए रविवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग के अपने 12वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 16 रन से शिकस्त देकर प्ले आफ में स्थान पक्का कर लिया।

कुश्ती एशिया भारत

शियान, ग्रीको रोमन पहलवान हरप्रीत सिंह और ज्ञानेन्द्र के क्रमश: रजत और कांस्य पदक के साथ भारत ने रविवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में अपने अभियान को 16 पदकों के साथ समाप्त किया।

नेता- निवेश

लोकसभा चुनाव लड़ रहे नेताओं की निवेश की पसंद की यदि बात की जाये तो बैंकों की सावधि जमा और कर मुक्त-बांड इन नेताओं की पहली पसंद है। इसके बाद विभिन्न कंपनियों के म्यूचुअल फंड और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी कंपनियों के शेयर भी इन नेताओं के निवेश पोर्टफोलियो में शामिल हैं।

एस्सार स्टील आय

दिवाला एवं ऋणशोधन प्रक्रिया से गुजर रही कंपनी एस्सार स्टील को प्रक्रिया अवधि के दौरान करीब 2,000 करोड़ रुपये की कर पूर्व आय हुई है। इस राशि का इस्तेमाल वित्तीय ऋणदाता अपने बकाये के निपटान में कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...अमित शाह ने साणंद में विशेष तौर पर डिजाइन किये गए खुले वाहन से किया रोड शो

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story