फ्लाइट पर रोक: कोलकाता से इन शहरों के लिए उड़ानें रद्द, सरकार ने लगाया प्रतिबंध

ममता बनर्जी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोलकाता से दिल्ली समेत छह शहरों के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स को तत्काल रद्द कर दिया है।

कोलकाता: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोलकाता से दिल्ली समेत छह शहरों के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स को तत्काल रद्द कर दिया है। कहा जा रहा है कि फिलहाल के लिए कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली ये घरेलू फ्लाइट्स 6 जुलाई से 19 जुलाई तक प्रतिबंधित है, हालाँकि अगले आदेश तक यह प्रतिबन्ध बढ़ाया भी जा सकता है।

कोलकाता के लिए इन छह शहरों की फ्लाइट्स पर रोक

भारत में कोरोना संकट के चलते ट्रेन और फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया था, हालाँकि अनलॉक होने के बाद घरेलू उड़ानों को दोबारा शुरू किया गया लेकिन इसका असर संक्रमण के मामलों में आ रही तेजी पर पड़ता दिख रहा है, जिसको लेकर अब पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से उड़ने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय घरेलू फ्लाइट्स रोकने का अनुरोध माना

ममता सरकार ने कोलकाता एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद जाने वाली छ शहरों की उड़ानों पर प्रतिबन्ध लगा दिया। इस बारे में बंगाल सरकार ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से 2 सप्ताह के लिए घरेलू फ्लाइट को निलंबित करने का अनुरोध किया था, जिसे मंत्रालय ने स्वीकार्य कर लिया।

ये भी पढ़ेंः तिरुपति में मचा कोहराम: मंदिर खुलने के बाद हुआ ऐसा, बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

6 शहरों में कोरोना के मामले ज्यादा होने का दिया हवाला

ममता सरकार ने नागारिक उड्डयन मंत्रालय से फ्लाइट रोक का अनुरोध करते हुए हवाला दिया कि दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई अहमदाबाद में कोरोना महमारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में सम्भावना है कि इन शहरों से फ्लाइट्स के आने पर कोलकाता में कोविड-19 के मामलों और अधिक बढ़ जायेंगे।

कोरोना हॉटस्पॉट से राज्य के लिए उड़ानों को रोकने की मांग की

बता दें कि इसके पहले भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को फ्लाइट्स के संचालन को लेकर पत्र लिखकर सलाह दी थी। केंद्र को लिखे पत्र में उन्होंने आग्रह किया था कि देशभर के प्रमुख कोरोना हॉटस्पॉट से राज्य के लिए उड़ानों को रोक दिया जाए।

ये भी पढ़ेंः बिहार में हाहाकार: आसमान से आई भयानक तबाही, मचा मौत का तांडव

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले :

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल भारत के टॉप 10 राज्यों में हैं, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 21 हजार हो चुकी है, तो वहीं कोविड मौतों का आंकड़ा 717 पहुँच गया है। हालंकि वायरस से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 13571 होने के बाद राज्य में एक्टिव मामले 6200 ही हैं। पिछले 24 घंटे में 534 मरीजों को छुट्टी दी गई है। रिकवरी रेट 66.23 फीसद है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।