Kolkata Case Update : मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से सीबीआई की पूछताछ

Kolkata Case Update : आर जी कर मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा की जघन्य हत्या के मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई टीम पूछताछ कर रही है।

Neel Mani Lal
Published on: 16 Aug 2024 10:44 AM GMT
Kolkata Case Update
X

Kolkata Case Update (Photo - Social Media) 

Kolkata Case Update : आर जी कर मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा की जघन्य हत्या के मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई टीम पूछताछ कर रही है। सीबीआई संदीप घोष को साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले गई है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

सीबीआई ने इससे पहले घोष को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह नहीं पहुंचा। उल्टे उसने कोलकाता हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी कि उसकी जान को खतरा है और उसे सुरक्षा मुहैया कराई जाए। संदीप घोष ने ही इस रेप-मर्डर घटना के प्रकाश में आने पर 'आत्महत्या' की थ्योरी पेश की थी। उसने आरोप लगाया था कि डॉक्टर की मौत हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या थी।

कोर्ट ने छुट्टी पर भेजा

डॉ. संदीप घोष को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने छुट्टी पर जाने को कहा था, क्योंकि मामले के दौरान उसके नेतृत्व और प्रतिक्रिया पर चिंता जताई गई थी। पीड़ितों को दोषी ठहराने वाली टिप्पणियों और कर्मचारियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा बनाए रखने में विफल रहने के कारण घोष को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, आश्चर्यजनक तरीके से उसे 24 घंटे बाद ही कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में बहाल कर दिया गया।

इस बीच कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अपराध स्थल के पास मरम्मत कार्य कराने की उसकी जल्दबाजी पर सवाल उठाया। राज्य के वकील ने जब कहा कि डॉक्टरों के शौचालय के लिए जीर्णोद्धार कार्य किया जा रहा है, तो अदालत ने इसकी टाइमिंग पर सवाल उठाया। अदालत ने राज्य के वकील से पूछा, "आखिर इतनी जल्दी क्या थी? आप किसी भी जिला न्यायालय परिसर में जाइए, देखिए कि महिलाओं के लिए कोई शौचालय है या नहीं! मैं यह जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूँ। पीडब्ल्यूडी ने क्या किया है? हम मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर देंगे, आरजी कर अस्पताल को बंद कर देंगे। यही सबसे अच्छा होगा। कोर्ट ने सरकारी वकील से कहा कि क्राइम स्थल की फोटो और अद्यतन स्थिति के बारे में कोर्ट को बताया जाए।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story