kolkata Case Update : डॉक्टरों के संगठन ने फिर किया हड़ताल का ऐलान, आईएमए ने बुलाई आपात बैठक

kolkata Case Update : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल की जूनियर डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर देशभर के चिकित्सकों में आक्रोश है।

Rajnish Verma
Published on: 15 Aug 2024 11:53 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2024 12:16 PM GMT)
kolkata Case Update : डॉक्टरों के संगठन ने फिर किया हड़ताल का ऐलान, आईएमए ने बुलाई आपात बैठक
X

kolkata Case Update : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल की जूनियर डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर देशभर के चिकित्सकों में आक्रोश है। बीती रात मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ की घटना हुई। इसके बाद अब एक बार फिर से चिकित्सकों के संगठन ने देशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है। वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अस्पताल में हुई तोड़फोड़ की घटना की निंदा की है। इसके साथ ही राज्य शाखाओं के साथ एक आपात बैठक बुलाई है।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद साथी चिकित्सकों में काफी गुस्सा था, वह विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। बीती रात को कुछ अज्ञात लोगों ने अस्पताल परिसर में उसी स्थान पर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है, जहां प्रदर्शन हो रहे थे। अस्पताल परिसर में हुई तोड़फोड़ की घटना को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने निंदा की। इसके साथ आगे की कार्रवाई और रणनीति को लेकर राज्य शाखाओं की आपात बैठक बुलाई है।

देशव्यापी हड़ताल का ऐलान

बता दें कि इससे पहले डॉक्टरों के संगठन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने एक बार फिर से देशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है। हालांकि इससे पहले डॉक्टरों के संगठन के प्रतिनिधि ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इसके बाद हड़ताल समाप्त करने का ऐलान कर दिया था।

आईएमए ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

आईएमए ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की घटना की निेंदा करते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। आईएमए ने कहा कि ट्रेनी महिला चिकित्सक के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में जब सीबीआई जांच कर रही है तो ऐसे समय में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अधिकारी एक बार फिर विफल रहे। आईएमए ने अपने बयान में कहा कि अस्पताल परिसर में इस तरह की बर्बरता अराजकता और कानून व्यवस्था के ढहने की ओर इशारा करती है। आईएमए इस मूर्खतापूर्ण हिंसा की निंदा करता है और उसे महत्वपूर्ण सबूतों के नष्ट होने की आशंका है।

पुलिसकर्मी भी हुए घायल

वहीं, पुलिस ने कहा कि अस्पताल परिसर में 40 लोगों का एक समूह घुसा और सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया, पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने भीड़ से निपटने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने बताया कि इस दौरान पुलिस के वाहन भी तोड़े गए और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story